PM SPEECH ON GST

संसद के सेंट्रल हॉल में GST के लॉन्च पर PM मोदी का पूरा भाषण सुनिये, VIDEO

संसद के सेंट्रल हॉल में GST के लॉन्च पर PM मोदी का पूरा भाषण सुनिये, VIDEO

नई दिल्ली:  संसद के सेंट्रल हॉल में पीएम मोदी ने कहा कि GST के लिए संसद के सेंट्रल हॉल से ज्यादा पवित्र कोई और जगह नहीं हो सकती थी। इसी सेट्रल हॉल में 9 दिसंबर 1946 को संविधान सभा की पहली बैठक हुई। उन्होंने कहा GST को तैयार करने और इसे लागू करने में राज्य और केंद्र ने एक साथ मिलकर काम किया है।

उनके उसी अथक परिश्रम का परिणाम है कि आज हम GST को साकार रुप में देख सक रहे हैं। आज GST सभी राज्यों के मोतियों को एक धागे में पिरोने का एक प्रयास है। उन्होंने कहा जीएसटी टीम इंडिया के सामर्थ्य शक्ति का परिचायक है। पीएम ने कहा कि जीएसटी किसी एक पार्टी या किसी एक सरकार का प्रयास नहीं है इसमें सभी ने मिलकर काम किया है। पीएम ने कहा इस प्रक्रिया को जिन लोगों ने आगे बढ़ाया मैं उन सभी को बधाई देता हूं।

पीएम ने कहा चाणक्य ने कहा है कोई वस्तु कितनी ही दूर क्यों न हो उसका मिलना कितना ही कठिन क्यो न हो कठिन परिश्रम से उसे प्राप्त किया जा सकता है। आज वो पूरा हुआ है। जिस तरह सरदार पटेल ने अलग अलग राज्यों को मिलाकर देश का राजनीतिक एकीकरण का काम किया था आज उसी तरह से आर्थिक एकीकरण का काम हो रहा है। अब गंगानगर से लेकर ईटानगर तक लेह से लेकर लक्षद्वीप तक वन नेशन वन टैक्स ये सपना अब साकार होकर रहेगा।

Loading...

Leave a Reply