चेन्नई में करुण नायर के 303 नॉट आउट की पारी पर पीएम भी हुए गदगद




नई दिल्ली: चेन्नई में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने अपने पुराने कीर्तिमान को तो ध्वस्त किया।

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सरीज का ये आखिरी मैच करुण नायर की ट्रिपल सेंचुरी के लिए हमेशा याद किया जाता रहेगा। इस ट्रिपल सेंचुरी के बाद करुण नायर अपने पहले सेंचुरी को ट्रिपल सेंचुरी में बदलने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। नायर का ये तीसरा टेस्ट मैच है।

modi-karun-tweetनायर ने किस तरह से धमाकेदार बल्लेबाजी की इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पांचवें टेस्ट के चौथे दिन ही 215 रन बनाए। पांचवें नंबर पर आकर इतना रन बनाने वाले वो पहले भारतीय बन गए हैं। इससे पहले पांचवें नंबर पर बैंटिंग करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने 200 रन बनाए थे।

नायर ने 381 गेंदों का सामना कर 303 रन बनाए। करुण नायर भारत के ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है। करुण नायर के तिहरा शतक जमाने के बाद भारत ने अपनी पहली पारी 759 रनों पर घोषित कर दी। करुण से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दो बार टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाई है।

करुण की इस यादगार पारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। पीएम ने अपने ट्वीट में लिख है कि हम सभी आपकी इस शानदार उपलब्धि से गदगद हैं।

करुण की इस धमाकेदार यादगार पारी की बदौलत भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 759 रन का स्कोर बनाया। इससे पहले 2009 में भारत ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ 726 रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अबतक श्रीलंका के नाम है। जिसने 952 बनाए थे।

Loading...