कैबिनेट फेरबदल या सरकार के किसी बड़े फैसले के बाद मोदी हमेशा ये काम करते हैं

नई दिल्ली:  पिछले तीन साल से पीएम मोदी ने जो भी फैसले किये हैं उसका संबंध जनता से रहा है। उन्हीं फैसलों में कुछ काम ऐसे भी हैं जिस पर काफी कम लोगों का ध्यान गया है। लेकिन जब उसके बारे में गहराई से सोचा जाता है तो बात जरा अजीब लगती है।

पीएम मोदी का ये तीसरा कैबिनेट विस्तार था। हलांकि 3 सितंबर को हुआ कैबिनेट विस्तार अबतक का सबसे बड़ा विस्तार रहा। लेकिन इन तीनों कैबिनेट विस्तार के बाद हुई एक बात जरा हैरान करने वाली लगती है। दरअसल इन तीनों कैबिनेट विस्तार के ठीक बाद पीएम मोदी विदेश रवाना हो गए। यही नहीं 8 नवंबर को नोटबंदी के एलान के बाद भी पीएम मोदी विदेश रवाना हो गए थे। इब सवाल ये उठता है कि पीएम मोदी हर बड़े कदम के बाद विदेश क्यों चले जाते हैं।

मोदी कैबिनेट में पहला फेरबदल 9 नवंबर 2014 को हुआ था। उसके बाद पीएम मोदी विदेश दौरे पर निकल गए थे। तब भी वो म्यांमार गए थे। इसके बाद 5 जुलाई 2016 को दूसरे कैबिनेट बदलाव हुआ। जिसके बाद वो 4 अफ्रीकी देशों के दौरे पर चले गए थे। तब उनकी यात्रा 6 दिनों की थी। अब जाकर मोदी कैबिनेट में तीसरा सबसे बड़ा बदलाव  हुआ है। तो इसबार भी पीएम मोदी कैबिनेट विस्तार के ठीक बाद विदेश दौरे पर निकल गए। पीएम मोदी 5 दिनों के चीन और म्यांमार के दौरे पर निकल गए हैँ।

Loading...

Leave a Reply