PM MODI

GST लागू करने से 48 घंटे पहले 1 लाख कंपनियों पर ताला लगा दिया- पीएम मोदी

GST लागू करने से 48 घंटे पहले 1 लाख कंपनियों पर ताला लगा दिया- पीएम मोदी

नई दिल्ली:  दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में पीएम मोदी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा CA अर्थ जगत के बड़े स्तंभ है। आज भारत के अर्थ जगत में नई शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा देश में एक तरफ स्वच्छता अभियान चला रहा हूं दूसरी तरफ आर्थिक साफाई का भी अभियान चला रहा हूं। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बातें कही।

पीएम मोदी ने कहा जब सारा देश 30 जून को रात के 12 बजे जीएसटी पर बातें कर रहा था उससे 48 घंटे पहले एक ही झटके में 1 लाख रजिस्टर्ड कंपनियों पर ताला लगा दिया गया। उन्होंने कहा इस देश में तीन लाख से ज्यादा रजिस्टर कंपनियां ऐसी हैं जिनकी सारी लेने देन शक के घेरे में है। अभी इसपर और काम चल रहा है। जब इनकी जांच शुरु की 1 लाख कंपनियों को ताला लगा दिया। रजिस्टर कंपनी से इनका नाम हटा दिया है।

पीएम ने कहा देशभक्ति की प्रेरणा से आती है ये ताकत। जिन्होंने गरीबों का लूटा है उनको गरीबों को लौटाना ही ही होगा। कानून तोड़ने वाली कंपनियों के खिलाफ और कठोर कार्रवाई की जाएगी। हजारों शेल कंपनियों की पहचान हो चुकी है। एक राजनीतिक दल को इससे होनेवाले नुकसान का मुझे पता है। लेकिन किसी न किसी को तो देश के लिए जीना पड़ेगा।

नोटबंदी के बाद कोई CA तो होगा जिसने इन कंपनियों की मदद की होगी। ये चोर लुटेरे और ये कंपनियां किसी न किसी आर्थिक डॉक्टर के पास जरुर गई होगी। जिन्होंने इनकी मदद की क्या हमें उन्हें पहचानने की जरुरत नहीं थी। आपके बीच बैठे लोगों को आपको पहचानने की जरुरत है कि नहीं। उनको किनारे करने की जरुरत लगती है कि नहीं।

Loading...

Leave a Reply