पीएम मोदी War Room में पहुंचे तो पाकिस्तान के दोनों ‘शरीफ’ की धड़कन बढ़ी

दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने War Room रुम में तीनों सेना प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ अहम बैठक की। नॉर्थ ब्लॉक के मिलिट्री डायरेक्टरेट में बने War Room में हुई इस बैठक में पीएम को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन से सेना की तैयारियों की जानकारी दी गई। सूत्रों के मुताबिक War Room में पीएम को रेत के मॉडल दिखाए गए। जिसका मतलब ये है कि रेत के मॉडल के जरिये पीओके के आतंकी कैंप की जानकारी और उन्हें नष्ट करने के तरीकों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने वॉर रुम में तकरीबन 3 घंटे का वक्त बिताया।

दिल्ली में War Room में पीएम मोदी पाकिस्तान में बने आतंकी कैंपों को नष्ट करने के तरीकों की जानकारी ले रहे थे और उधर सरहद पार पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के चेहरे पर घबराहट की लकीर उभर रही थी। मोदी के War Room में पहुंचने से पाकिस्तान किस हद तक घबराया है इसका अंदाजा बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाषण से भी लगाया जा रहा है।
संयुक्त राष्ट्र संघ में भाषण के वक्त नवाज के शरीर का जो हाव भाव था उसमें घबराहट साफ झलक रही थी। पेशानी पर पसीना था और जुबान में लड़खड़ाहट थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि नवाज शरीफ के भाषण को पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने तैयार किया था। अंतिम वक्त में इसमें बदलाव किये गए थे। पाकिस्तान तक जब ये खबर पहुंची कि पीएम मोदी War Room में अपनी तैयारियों और पीओके में आतंकी कैंपों की जानकारी ले रहे हैं तो नवाज शरीफ के भाषण में भी बदलाव किये गए। यही वजह था कि राहिल शरीफ के लिखे भाषण को जब नवाज शरीफ ने पढ़ना शुरु किया तो उनके चेहरे से शराफत का पूरा मुखौटा उतर गया। और शरीफ बेनकाब हो गए। इसे इत्तेफाक ही कहा जाएगा कि पाकिस्तान में गिनती के लिए दो-दो शरीफ हैं लेकिन शराफत दोनों में से किसी में नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में नवाज शरीफ ने भारत पर जो आरोप लगाए उसका जवाब उनके भाषण के फौरन बाद भारत की तरफ से विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने दिया । एमजे अखबर ने नवाज शरीफ का बयान बिल्कुल बचकाना बयान था। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत हमेशा बातचीतके लिए तैयार है लेकिन पाकिस्तान की ब्लैकमेल वाली चाल अब नहीं चलने दी जाएगी।

Loading...

Leave a Reply