pm-narender-modi-mann-ki-baat

8 राज्यों के पेट्रोल पंप मालिकों ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात, ले लिया क्रांतिकारी फैसला

8 राज्यों के पेट्रोल पंप मालिकों ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात, ले लिया क्रांतिकारी फैसला

नई दिल्ली:  पीएम मोदी ने मन की बात में देश की जनता से एक अपील की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि देश के जनता अगर हफ्ते में एक दिन पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल नहीं करें तो ये काफी फायदे की चीज होगी। पीएम ने कहा था इससे काफी तेल का बचत होगा। पर्यावरण का भी लाभ होगा और लोगों के पैसे भी बचेंगे।

उनकी इस अपील को देखते हुए पेट्रोल पंप डीलर्स के एक संगठन ने फैसला किया है कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के 20,000 पेट्रोल पंप को  14 मई से हर रविवार को बंद रखने का फैसला किया है।

petrol-pump

भारतीय पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन की एग्जिक्यूटिव कमेटी के सदस्य ने कहा कुछ साल पहले हमने तय किया था ऐसा करने का लेकिन तब तेल कंपनियों ने पुनर्विचार की बात कही थी। जिसके बाद इसे लागू नहीं किया जा सका। लेकिन इसबार पेट्रोल पंप को रविवार को बंद रखने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि पीएम ने मन की बात में हफ्ते में एक दिन पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की थी। जिसके पीछे मकसद तेल का बचत करना था। उसी अपील के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। इससे पर्यावरण भी स्वच्छ और स्वस्थ रहेगा। इस फैसले के बाद तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के 20,000 पेट्रोल पंप 14 मई से हर रविवार को बंद रहेंगे।

इसके साथ ही ये इंतजाम भी किया गया है कि इमरजेंसी की हालत में हर पेट्रोल पंप पर एक स्टाफ मौजूद रहेगा। ताकि बहुत ही जरूरी होने पर किसी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Loading...

Leave a Reply