गर्मी के साथ साथ पेट्रोल-डीजल के दाम भी चरम सीमा पर

नई दिल्ली:  गर्मी के साथ साथ पेट्रोल और डीजल के दाम धीरे धीरे आसमान को छू रहे हैं। गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो गयी है। गुरुवार को पेट्रोल के दाम में जहां 22 से 23 पैसे बढ़ गई। वहीं, डीजल में 22 से 24 पैसे की बढ़त हुई। दिल्ली में डीजल पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है।अब पेट्रोल यहां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के करीब पहुंच गया है।

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.33 चुकाना पड़ता है। तकरीबन 56 महीने पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 76.32 रुपये का आंकड़ा छु चूका था। मौजूदा समय में पेट्रोल की कीमतें इस स्तर पर पहुंचने के काफी करीब है।

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.16 रुपये पर पहुंच गई है।कोलकाता में इसके लिए 78.01 और चेन्नई में इसने 78.16 के आंकड़ा को पार कर  चूका है।

वहीं अगर डीजल की बात करें तो यह पहले ही दिल्ली में सबसे ऊंचे दाम पर पहुंचने का रिकॉर्ड कायम कर चुका है। इसके बाद भी कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.79 रुपये चुकाने पड़ रहा है।

मुंबई की बात करें तो यहां एक लीटर डीजल के दाम की बात ही कुछ और है।ये 71.12 रुपये का मिल रहा है।कोलकाता में इसकी कीमत 69.33 रुपये पर पहुंच गई है और इसके अलावे चेन्नई में 70.49 रुपये प्रति लीटर है।

मतगणना के बाद लगातार बढ़ोतरी
बता दें कि कर्नाटक में मतगणना खत्म होने के दो दिन बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है। इससे पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों को 19 दिन तक स्थ‍िर रखा गया था। इनमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया था।

Loading...