कुलभूषण जाधव को जल्द फांसी देने के लिए पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

नई दिल्ली:  पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की हत्या करने पर आमादा है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। जिसमें अपील की गई है कि कुलभूषण जाधव को मिली फांसी की सजा पर जल्द तामील की जाए। साथ ही इस याचिका में ये भी कहा गया है कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के अधीन कुलभूणषण जाधव का मामला नहीं आता है। और पाकिस्तान अपने कानून के मुताबिक कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता मुजमिल अली ने विपक्ष के नेता और पूर्व सीनेट अध्यक्ष फारुक नाइक द्वारा शनिवार को एक याचिका दाखिल कराई गई। इस याचिका में कहा गया है कि अगर भारतीय नौसेना का पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव अपनी मौत की सजा को पलटवाने में नाकाम रहता है तो उसकी सजा की तामील जल्द से जल्द की जानी चाहिए।

याचिकाकर्ता ने कहा है कि कुलभूषण जाधव को मौत की सजा और उसे राजनयिक संपर्क न देने का फैसला पाकिस्तानी कानून के मुताबिक किया गया है। याचिकाकर्ता की दलील है कि पाकिस्तान अपने घरेलू कानून के मुताबिक कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है।

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने जाधव मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाई है। भारत ने आईसीजे के इस फैसला का स्वागत किया था। लेकिन पाकिस्तान का कहना है कि आईसीजे के फैसले से जाधव मामले में कोई बदलाव नहीं आया है।

Loading...