अब आतंकी बनने जा रहा है पाकिस्तान का पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ!

अब आतंकी बनने जा रहा है पाकिस्तान का पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ!

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ अब आतंकी हाफिज सईद की पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। मुशर्रफ ने कहा है अगर वो अलायंस के लिए तैयार होते हैं तो मैं उनका वेलकम करुंगा। मुशर्रफ ने कुछ दिनों पहले ही जमात उद दावा प्रमुख और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद के लिए तारीफों के कसीदे पढ़े थे। मुशर्रफ ने हाफिज सईद से मुलाकात की बात एक पाकिस्तान के टीवी चैनल पर कहा था। इसबार भी अलायंस की बात मुशर्रफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर इंटर्व्यू में कही।

मुशर्रफ पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख रह चुके हैं। उनके आर्मी चीफ रहते ही करगिल की लड़ाई लड़ी गई थी। मुशर्रफ ने बाद में पाकिस्तान में तख्तापलट भी किया था। और पाकिस्तान की सत्ता खुद अपने हाथों में ले ली थी। मुशर्रफ की एक राजनीतिक पार्टी भी है। जिसके साथ वो हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी का अलायंस करवाने की तैयारी कर रहे हैं।

पाकिस्तान में 2018 में आम चुनाव होने हैं। नजरबंदी से रिहा होने के बाद हाफिज सईद ने कहा था कि वो पाकिस्तान में चुनाव जरुर लड़ेगा। मुशर्रफ ने पिछले ही हफ्ते कहा था कि वो लश्कर का बहुत बड़ा सपोर्टर है और हाफिज सईद से उसकी मुलाकात भी हो चुकी है। मुशर्रफ ने कश्मीर में लश्कर की तरफ फैलाए जा रहे आतंक का भी समर्थन किया था।

ये पहला मौका नहीं है जब मुशर्रफ ने अपनी आतंकी सोच और आतंकियों के समर्थन की बात कही है। इससे पहले अक्टूबर 2015 में मुशर्रफ ने आतंकवाद का समर्थन किया था। उसने कहा था कि हक्कानी हमारा हीरो है। लादेन हमारा हीरो है। जवाहिरी हमारा हीरो है। हमने पाकिस्तान के हक में रिलिजियस मिलिटेंसी शुरु की।

मुशर्रफ ने पिछले हफ्ते कहा था कि पाकिस्तान में 2018 में होनेवाले आम चुनाव से पहले वो ग्रांड अलायंस की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए वो तकरीबन दो दर्जन कट्टरपंथी पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें

आतंकी हाफिज के लिए धड़का मुशर्रफ का दिल बोले ‘आई लव लश्कर…’

Loading...