इजरायल में हो रहा है पीएम मोदी का इंतजार, बेंजामिन बोले स्वागत है मेरे दोस्त

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी जुलाई महीने में इजरायल के दौरे पर जा रहे हैं। खास बात ये है कि किसी भारतीय प्रधानमंत्री का ये पहला इजरायल दौरा है। पीएम का ये दौरा ऐतिहासिक है। जिसके लिए न केवल भारत के नागरिक बल्कि इजरायल के नागरिक भी इंतजार कर रहे हैं।

पीएम मोदी के इस दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहु ने ट्वीट कर पीएम के इजराल दौरे का स्वागत किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है ‘शुक्रिया मेरे दोस्त आपने जो छुट्टियों के लिए संदेश भेजा। इजरायल के लोग आपकी ऐतिहासिक यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।‘

दरअसल इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर इजरायल के लोगों के लिए छुट्टियों का संदेश भेजा था। उसी के जवाब में इजरायल के पीएम ने ये ट्वीट किया है।

ये भी पढें :

– दिल्ली में बीजेपी के नाम रहा MCD का सेमीफाइनल, तीसरे नंबर पर केजरीवाल की AAP

पीएम मोदी का इजरायल दौरा इसलिए बेहद खास है क्योंकि इसके बाद भारत की रक्षा पंक्ति में एक नया आयाम जुड़ेगा। इस दौरे में भारत और इजरायल के बीच रक्षा क्षेत्र से जुड़े कई फैसले होनेवाले हैं। जिसके तहत एंटी टैंक मिसाइल और नेवल एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद से जुड़े सौदे दोनों देशों के बीच हो सकते हैं।

हाल ही में भारत ने मध्यम और लंबी रेंज की मिसाइलों का सौदा किया है। जो तकरीबन 2 बिलियन डॉलर का था। इसके तहत 2025 तक सेना को पूरे तौर पर आधुनिक बनाने का है। भारत इजरायल से हथियार आयात करने वाला सबसे बड़ा देश है।

Loading...