pakistani-police

POK में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन आंदोलनकारियों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई

POK में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन आंदोलनकारियों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई

नई दिल्ली: पाक अधिकृत कश्मीर यानि POK में एक बार फिर पाकिस्तान से आजादी की मांग उठ रही है। पाकिस्तानी सेना को POK खाली करने को कह रहे प्रदर्शनकारियों पर पाकिस्तान पुलिस ने बर्बर कार्रवाई की। अपनी आजादी की मांग कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस ने बेरहमी से डंडे बरसाए। पाकिस्तान के खिलाफ POK, गिलगित, बाल्तिस्तान में काला दिवस मनाया गया।

अपने घर में ही हो रही अपने खिलाफ इस प्रदर्शन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसे दबाने के लिए एक तरफ पाकिस्तान की पुलिस बर्बर कार्रवाई कर रही है तो दूसरी तरफ प्रेस को कवरेज से रोका जा रहा है। 22 अक्टूबर को 1947 को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की घुसपैठ के खिलाफ ब्लैक डे का आयोजन किया गया था। इस दौरान POK के कई हिस्से जैसे भीमबेर, कोटली, मुजफ्फराबाद, मीरपुर में हजारों लोग सड़कों पर उतर गए थे।
लोगों की आवाज कुचलने के लिए सैंकड़ों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। लोग अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन पाकिस्तानी हुकूमत को ये प्रदर्शन रास नहीं आया। और प्रदर्शनकारियों को बुरी तरह से पीटा गया। लोगों को उनके घरों से निकालकर गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान सरकार की तरफ से हर वो कोशिश की गई जिससे की पुलिस की बर्बर कार्रवाई और प्रदर्शन की तस्वीरें बाहर नहीं आ सकें।

Loading...

Leave a Reply