people-arrested-who-assaulting-and-beating-a-woman

इटावा के मैनपुरी में महिला से बदसलूकी और पिटाई करनेवाला गिरफ्तार, देखें Video

इटावा के मैनपुरी में महिला से बदसलूकी और पिटाई करनेवाला गिरफ्तार, देखें Video




लखनऊ: लखनऊ में समाजवाद की अट्टालिका पर सपा सरकार की स्वर्णिम काल की किताब लिखने वाले यूपी के सरदार अखिलेश कभी इटावा के मैनपुरी की इस सड़क की तरफ देख लीजिये। यहां एक महिला है, साथ में उनका पति है और गोद में तीन-चार साल की एक बच्ची है। इस परिवार के आसपास बहुतेरे इंसान रूपी पुतला विद्यमान हैं। पुतला इसलिए क्योंकि ये केवल एक इंसानी काया का ढांचा भर हैं ये। इनकी आत्मा मर चुकी है। पुलिस ने महिला के साथ ये सलूक करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले पूरी घटना जान लीजिये। महिला का आरोप है कि वो अपने पति और अपनी बच्ची के साथ मैनपुरी के किशनी से होकर गुजर रही थी। रास्ते में उन्होंने वहां बैठे किसी शख्स से किसी दुकान का पता पूछ लिया। महिला के इस सवाल पर उस शख्स की नीयत खराब हो गई। महिला से पूछ लिया कैसे कपड़े पहनती हो और छेड़छाड़ शुरु कर दी। महिला और उसके पति ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपी उनपर टूट पड़े। उसका साथ देने उसका साथी भी वहां आ गया।

दोनों ने मिलकर महिला और उसके पति की बुरी तरह पिटाई कर दी। डंडे से महिला के सिर और शरीर पर कई वार किये गए। जिसमें महिला के सिर से खून निकलने लगा। छेड़छाड़ में साथ देने के लिए तो आरोपी का साथी वहां आ गया लेकिन वहां जमा हुई भीड़ में से किसी की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि उन दरिंदों से इन्हें बचा सकते। क्योंकि सभी की सांसें तो चल रही थी लेकिन शरीर सुन्न हो चुका था। क्योंकि सभी मृतप्राय प्रणी मात्र थे। उनमें न सोचने की शक्ति थी, न सुनने की हिम्मत थी और न ही वो कुछ कर सकते थे। बस टकटकी लगाकर देख भर सकते थे।


ये पूरी घटना मैनपुरी के किशनी से होकर गुजरनेवाली बरेली-ग्वालियर हाईवे की है। दोनों इलाके के छटे हुए बदमाश हैं। आरोपी का नाम ध्यान सिंह बताया जा रहा है। इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई। लेकिन जबतक पुलिस आई दोनों आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें वहां रोकने वाला कोई नहीं था। लेकिन पुलिस की सच्ची कोशिश के बाद अब ये सलाखों के पीछे हैं।

इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि आरोपी किस बेरहमी के साथ महिला और उसके पति की पिटाई कर रहे हैं। इसी घटना का एक दूसरा विडियो भी है। जो तब की है जब पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी। दूसरे वीडियो में पुलिस महिला से आरोपियों के बारे में पूछती है महिला वहां खड़ी भीड़ से पूछती है। लेकिन सभी ने अपने होंठ सिल लिये थे। किसी की जुबान से एक शब्द तक नहीं निकली।

यूपी के मैनपुरी में इंसान नहीं मौन का बसेरा है। उसी मौनी बस्ती में पहले महिला के साथ छेड़छाड़ हुई फिर उसकी पिटाई हुई उस पिटाई को दर्जनों मूर्तिमान मृतप्राय मानव की भीड़ ने देखा अब उसी भीड़ से पीड़ित महिला गुनहगार का नाम पूछ रही थी।

पीडित महिला किशनी के शमशेर गंज में रहती है। शेरनी की तरह वो लड़ी भी। लेकिन कुछ वजह थी कि वो उनपर विजय न पा सकी। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला इंसाफ के लिए अपना सिर दुकान की शटर पर मारती है। उसके माथे से खून रिस रहा है, उसकी बच्ची बिलख रही और पति परिवार को संभाल रहा है।

Loading...

Leave a Reply