पटना राजधानी ट्रेन में डकैती, यात्रियों से मारपीट कर लाखों का सामान लूटा

पटना राजधानी ट्रेन में डकैती, यात्रियों से मारपीट कर लाखों का सामान लूटा

पटना/बिहार:  सबसे सुरक्षित मानी जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस में भीषण डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया है। दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बिहार के बक्सर के पास डकैती की वारदात हुई। डकैतों ने यात्रियों के साथ मारपीट कर लाखों का सामान लूट लिया। इस मामले में आरपीएफ के एक एसआई को सस्पेंड कर दिया गय है। कोच अटेंडेंट को भी गिरफ्तार करने के आदेश दिये गए हैं।

 

डकैतों में ट्रेन में सवार मुसाफिरों के साथ मारपीट भी की। इसके साथ ही उनसे लाखों का सामान लूट लिया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डकैतों ने एसी 2 और एसी 3 बोगी को निशाना बनाया। जिन बोगियों में डकैती ने वारदात को अंजाम दिया वो हैं ए-4, बी-1 और बी-2 बोगियां। ट्रेन के पटना पहुंचने पर पीड़ित यात्रियों ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

इस मामले में कोच अटेंडेंट पर डकैतों के साथ मिलीभगत का आरोप है। इसलिए उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिये जा चुके हैं। वहीं ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में आरपीएफ के एक एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में 6 कॉन्सटेबल को भी सस्पेंड किया गया है।

 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले में कानून व्यवस्था को बेहद अहम बताते हुए आरपीएफ के डीजीपी को बिहार डीजी के साथ मिलकर डकैतों के खिलाफ एक्शन लेने का आदेश दिया है।

Loading...

Leave a Reply