बिहार में कजरा पहाड़ी से बरामद हुए दिल्ली के अपहृत मार्बल कारोबारी भाई

पटना: दिल्ली के दो कारोबारी भाई को बिहार में लखीसराय से बिहार पुलिस की स्पेशल टीम ने बुधवार को बरामद कर लिया है। दोनों भाई को 20 अक्टूबर को पटना एयरपोर्ट से अगवा किया गया था। पटना एसएसपी मनु महाराज की अगुवाई में चले ऑपरेशन में दोनों मार्बल कारोबारी भाई कपिल शर्मा और सुरेश शर्मा को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया।

इन दनों भाइयों को मोटी कमाई का झांसा देकर दिल्ली से बिहार बुलाया गया था। 20 अक्टूबर को पटना एयरपोर्ट पर उतरने के बाद से उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। पटना एयरपोर्ट से हवेली खड़गपुर ले जाते वक्त लखीसराय में उनका अपहरण कर लिया गया। और उन्हें कजरा की पहाड़ी पर कैद कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने दोनों कारोबारी भाइयों के परिवार से 4 करोड़ की फिरौती मांगी थी। दोनों भाइयों को 12 करोड़ के मार्बल का टेंडर दिलाने के लिए बिहार बुलाया गया था।

पटना एयरपोर्ट से दोनों भाइयों को हवेली खड़गपुर के लिए ले जाया जा रहा था। इन्हें पटना एयरपोर्ट से ले जाने के लिए गाड़ी भी अपहरणकर्ताओं की तरफ से ही भेजी गई थी। लेकिन लखीसराय के पास हाइवे को छोड़कर ड्राइवर ने गाड़ी को दूसरी तरफ मोड़ दिया। कुछ दूर चलने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी की लाइट ऑन-ऑफ की। जिसके बाद वहां 7-8 लोग आ गए और दोनों भाइयों के साथ मारपीट शुरु कर दी। उसके बाद से ही दोनों भाइयों का कोई सुराग नहीं मिल रहा था।

इसके बाद बिहार पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। दोनों भाइयों की तलाश के लिए पुलिस की स्पेशल टीम बनाई गई। इसमें सीआरपीएफ 131 बटालियन की भी मदद ली गई। पूरे ऑपरेशन को पटना के एसएसपी मनु महाराज की देखरेख में पूरा किया गया। कजरा पहाड़ी जहां बदमाशों ने दोनों भाइयों को छुपाकर रखा था वहां से आजाद कराने के लिए खुद एसएसपी मनु महाराज गए थे।

कजरा पहाड़ी पर बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई। दोनों भाइयों को काबू में रखने के लिए अपहरणकर्ताओं ने उन्हें कई बार नशे का इंजेक्शन दिया था। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है। अपहरणकर्ताओं ने पांच दिनों तक दोनों भाइयों को नाम मात्र का पानी पीने को दिया था। उन्हें खाने को भी कुछ नहीं दिया गया था। लेकिन अब दोनों सकुशल हैं और दोनों भाइयों के घर में खुशी का माहौल है।

Loading...