पटना हाईकोर्ट से लालू यादव को बड़ा झटका, टूट गई उम्मीद

पटना:  पटना हाईकोर्ट में लालू की याचिका खारिज हो गई है। बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए में जाने के बाद आरजेडी की तरफ से कहा गया था कि वो सबसे  बड़ी पार्टी है इसलिए उसे पहले सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए था। इसी ग्राउंड पर आरजेडी ने पटना हाईकोर्ट में राज्यपाल के फैसले को चुनौती दी थी। लेकिन कोर्ट ने आरजेडी की तरफ से दायर याचिका खारिज कर दी।

कोर्ट का इस मामले में कहना था कि चुकी नीतीश सरकार ने बहुमत साबित कर लिया है और उनकी सरकार बन चुकी है इसलिए इसमें कोर्ट दखल नहीं दे सकता है। साथ ही कोर्ट ने कहा अगर आपको (आरजेडी) ये लगता है कि आप सबसे बड़ी पार्टी थे और सरकार बनाने का मौका आपको मिलना चाहिए था तो जब नीतीश सरकार का शक्ति परीक्षण हो रहा था उस वक्त आपने क्यों नहीं कोशिश की।

जिसके बाद पटना हाईकोर्ट में आरजेडी की याचिका खारिज हो गई। इस मामले पर बिहार के महाधिवक्ता ने कहा कि आरजेडी ने जो याचिका दी थी उसमें केवल अपने विधायकों की संख्या का जिक्र किया था। उसमें ये नहीं बताया गया था कि उनके अलावे और कौन कौन से दल उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा आरजेडी केवल अपने विधायकों की बात कर रही थी। लेकिन वो बहुमत के आंकड़े को किस तरह से हासिल करेंगे इस बारे में उनकी याचिका में कुछ नहीं कहा गया था।

Loading...

Leave a Reply