सच जानकर प्रधानमंत्री जी मेरी आंखों में आंखें नहीं डाल सकते-राहुल गांधी

नई दिल्ली:  लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान इंतजार सदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बोलने का था। जब राहुल की बारी आई तो उन्होंने बेरोजगारी, उद्योगपतियों पर मोदी सरकार की मेहरबानी, किसानों की अनदेखी, राफेल डील में गड़बड़ी और मोदी सरकार की विदेश नीति पर हमला किया।

राहुल ने राफेल डील पर सरकार को घेरते हुए कहा कि जब यूपीए सरकार में राफेल डील हुई थी तो उसकी कीमत 520 करोड़ रुपये एक राफेल हवाई जहाज की थी। लेकिन पता नहीं क्या हुआ कि प्रधानमंत्री जी फ्रांस गए और जादू से हवाई जहाज का दाम 1600 करोड़ प्रति हवाई जहाज हो गया।

रक्षा मंत्री पर राहुल ने राफेल डील पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के दबाव में आकर रक्षा मंत्री ने झूठ बोला। उन्होंने कहा रक्षा मंत्री ने पहले कहा मैं हवाई जहाज का दाम बताऊंगी, उसके बाद रक्षा मंत्री बोलीं मैं ये आंकड़ा नहीं दे सकती हूं। क्योंकि फ्रांस की सरकार और भारत की सरकार के बीच एक गुप्त समझौता है। जिसके तहत इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती है। लेकिन मैंने (राहुल) खुद फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा की क्या कोई गुप्त समझौता है तो उन्होंने कहा ऐसा कोई समझौता फ्रांस और हिंदुस्तान की सरकार के बीच नहीं है। उन्होंने कहा आप ये बात पूरे हिंदुस्तान को बताइये। पीएम के दबाव में आकर निर्मला सीतारमण जी ने देश से झूठ बोला है। किसकी मदद हो रही है, क्यों मदद हो रही है निर्मला जी आप देश को बताइये।

राहुल ने कहा मैंने प्रधानमंत्री जी के बारे में सारी बातें खुलकर कही है। जिसे पूरे देश ने देखा है। उसके बाद प्रधानमंत्री जी मेरी आंखों में आंखें नहीं डाल सकते हैं।

राहुल की कही खास बातें

पूरा हिंदुस्तान सवाल पूछ रहा है इस जुमलों की सरकार स

15 लाख रुपये हर व्यक्ति के अकाउंट में जुमला नंबर एक

दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार ये है जुमला नंबर दो

2016-2017 में पूरे हिंदुस्तान में चार लाख लोगों को रोजगार मिला

युवाओं ने प्रधानमंत्री जी पर भरोसा किया था। हर भाषण में प्रधानमंत्री जी ने कहा था हर साल दो करोड़ को रोजगार दूंगा। लेकिन सच्चाई ये है कि केवल 4 लाख लोगों को रोजगार मिला। प्रधानमंत्री जी कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ, कभी कहते हैं दुकान खोलो तो रोजगार कौन लाएगा।

8 बजे रात को प्रधानमंत्री जी ने नोटबंदी किया।

सूरत के लोगों ने बताया प्रधानमंत्री जी ने सबसे जबरदस्त चोट हमें मारी

60 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है आज

जीएसटी कांग्रेस पार्टी लाई थी। हम एक जीएसटी चाहते थे। प्रधानमंत्री जी की जीएसटी पांच अलग अलग तरह की जीएसटी है। करोड़ों लोगों को आपने बर्बाद किया।

प्रधानमंत्री के पास केवल सूटबूट वाले 15-20 बिजनेसमैन लोगों की बात होती है

आपकी सरकार ने बेरोजगारी फैलाई, जो पहले छोटे कारोबार से पैसा कमाते उनकी जेब से आपने पैसा छीन लिया। इस सच्चाई को बदला नहीं जा सकता

जियो के विज्ञापन पर प्रधानमंत्री जी की तस्वीर आ सकती है और केवल 10-20 कारोबारी के लिए ये काम करते हैं। लेकिन गरीबों के लिए दिल में थोड़ी भी जगह नहीं है

प्रधानमंत्री जी ने कहा था मैं देश का चौकीदार हूं। लेकिन जब अमित शाह के पुत्र जय शाह 16 हजार बार अपनी आमदनी को बढ़ाता है तो पीएम को मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

राफेल हवाई जहाज हमारी यूपीए की डील में कीमत 520 करोड़ रुपये था । पता नहीं क्या हुआ कि पीएण जी फ्रांस गए और जादू से हवाई जहाज का दाम 1600 करोड़ प्रति हवाई जहाज हो गया।

रक्षा मंत्री ने पहले कहा मैं हवाई जहाज का दाम बताऊंगी, उसके बाद रक्षा मंत्री ने बोला मैं ये आंकड़ा नहीं दे सकती हूं। क्योंकि फ्रांस की सरकार और भारत की सरकार के बीच एक गुप्त समझौता है। लेकिन मैंने खुद फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा की क्या कोई गुप्त समझौता है तो उन्होंने कहा ऐसा कोई समझौता फ्रांस और हिंदुस्तान की सरकार के बीच नहीं है। उन्होंने कहा आप ये बात पूरे हिंदुस्तान को बताइये।

पीएम के दबाव में आकर निर्मला सीतारमण जी ने देश से झूठ बोला है। किसकी मदद हो रही है, क्यों मदद हो रही है निर्मला जी आप देश को बताइये।

सभी जानते हैं कुछ कारोबारी के साथ पीएम के रिश्ते हैं। वो कौन हैं इसके बारे में पूरा देश जानता है। प्रधानमंत्री बताएं आखिर कारोबारियों पर इतनी कृपा क्यों बरसाई जा रही है।

मैंने प्रधानमंत्री के बारे में साफ साफ बोला है और अब  प्रधानमंत्री अपनी आंख मेरी आंख में नहीं डाल सकते

अब विदेश नीति पर बोलते हैं

पीएम जी ने चाइना का राष्ट्रपति के साथ गुजरात में नदी के किनारे झूला झूला था। उसी समय चाइना के 1000 सैनिक हिंदुस्तान की सीमा में थे। उसके बाद चाइना का राष्ट्रपति अपनी सेना को डोकलाम में डालता है। हमारे सैनिकों ने अपनी शक्ति दिखाई और वो चाइना के सामने खड़े हुए। लेकिन उसी के कुछ दिन बाद पीएम जी चाइना जाते हैं और बिना एजेंडा के चाइना के सामने कहते हैं बिना एजेंडा के बात होगी। डोकलाम को हम यहां नहीं उठाएंगे। सैनिकों को पीएम जी ने धोखा दिया।

किसान कहता है प्रधानमंत्री जी आपने ढाई लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के सबसे अमीर 20-25 उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया। हमारा भी थोड़ा सा माफ कर दीजिये। वित्त मंत्री कहते हैं किसान का कर्जा माफ नहीं होगा। क्योंकि तुम लोगों में शक्ति नहीं है, दम नहीं है सूट नहीं पहनते बूट नहीं पहनते।

पूरी दुनिया में पेट्रोल के दाम नीचे गिरे हैं और हिंदुस्तान में ऊपर हुए हैं। किसान कहता है मैंने पीएम जी को अपना वोट दिया है।

Loading...