चीन भारत का दुश्मन नंबर एक हमले की कर चुका है तैयारी- मुलायम सिंह यादव

नई दिल्ली:   सिक्किम को लेकर चीन की तैयारी और उसके रूख का मुद्दा लोकसभा में भी उठा। समाजवादी पार्टी से सांसद मुलायम सिंह यादव ने चीन का मुद्दा लोकसभा में उठाया। मुलायम ने कहा भारत को पाकिस्तान से खतरा नहीं है। वो भारत का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है लेकिन चीन भारत का दुश्मन नंबर एक है। चीन भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है। मुलायम ने सरकार से सवाल किया कि भूटान की रक्षा और चीन के हमले का जवाब देने के लिए सरकार ने क्या उपाय किये हैं।

मुलायम ने कहा तिब्बत चीन के देकर सरकार ने बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा हर सत्र में मैंने चीन का मुद्दा उठाया। मैंने और सोमनाथ चटर्जी ने कहा था तिब्बत चीन को देने से उसे रास्ता मिल जाएगा। रणनीतिक तौर पर तिब्बत बेहद ही अहम था उसे चीन को देना एक बड़ी भूल थी।

मुलायम ने कश्मीर में चीन के दखल पर कहा कश्मीर में पाकिस्तान और चीन मिलकर आतंकवाद को बढ़ा रहे हैं। चीन भारत को दुश्मन नंबर एक मानता है। कश्मीर में पाकिस्तान के साथ चीन लड़ाई में उतर गया है। हमें तिब्बत की आजादी का फिर से समर्थन करना चाहिए। भूटान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। चीन भूटान पर कब्जा करना चाह रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले पेज पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें

Loading...

Leave a Reply