daughter-mn-rai

बुरहान एनकाउंटर पर एक बेटी बोली ‘PAPA MISSION COMPLETE’

बुरहान एनकाउंटर पर एक बेटी बोली ‘PAPA MISSION COMPLETE’

जम्मू कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने पर एक बेटी ने सेना के जवानों को सैल्यूट किया है। साथ ही उसने अपने शहीद पिता को कहा ‘PAPA MISSION COMPLETE’। एनकाउंटर में बुरहान के मारे जाने के बाद से ही सोशल साइट्स एक तस्वीर वायरल हो रही है।

27 जनवरी 2015 को बुरहान वानी ने सेना की एक टुकड़ी पर हमला किया था। तब दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में 42 रष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल एम एन राय शहीद हो गए थे। राय के पार्थिव शरीर के आगे खड़ी उनकी बेटी अलका ने नम आंखों से अपने पिता को अंतिम विदाई दी थी। उस बेहद ही गमगीन क्षण को देखकर लोगों की आंखें छलक आई थी। तब अलका ने राष्ट्रीय राइफल्स का नाम पुकारा था- ‘होई के होई ना, होना ही परचा।’

कर्नल एम एन राय 9 गोरखा राइफल्स से थे और 42 राष्ट्रीय राइफल्स के सीओ थे। उन्हें 26 जनवरी को युद्ध सेवा मेडल से दिया गया था।
27 जनवरी 2015 को श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर मिंडोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। कर्नल एम एन राय इस जानकारी के मिलने के बाद अपनी टीम के साथ उस घर पर पहुंचे जहां आतंकी छुपे थे। कर्नल एम एन राय को ये जानकारी मिली थी कि हिजबुल का एक स्थानीय आतंकी अपने एक साथी के साथ वहां मौजूद है। इलाके की घेराबंदी करने के बाद आतंकियों में से एक के पिता और भाई ने बाहर आकर राय से आतंकियों के सरेंडर करने की बात कही। जिसके बाद राय ने उनपर भरोसा कर उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया।

उस भरोसे का फायदा उठाकर आतंकियों ने अचानक गोलियां चलानी शुरु कर दी। दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी होती रही। उस मुठभेड़ में आतंकी तो मारे गए लेकिन कर्नल एमएन राय और जम्मू कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल संजीव सिंह शहीद हो गए।

अब बुरहान के मारे जाने के बाद अलका राय की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जिसमें अलका ने अपने पिता की वर्दी पहनकर देश के जवानों को सैल्यूट किया है।

Loading...

Leave a Reply