sashikala-and-pannirselvem

पन्नीरसेल्वम समेत 20 MLA AIADMK से बर्खास्त, पलनिसामी बने विधायक दल के नेता

पन्नीरसेल्वम समेत 20 MLA AIADMK से बर्खास्त, पलनिसामी बने विधायक दल के नेता




नई दिल्ली: तमिलनाडु में सियासी उठा पटक जारी है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जहां ये साफ हो गया कि शशिकला अगले 10 साल तक ना तो सीएम बन सकती हैं और ना ही वो कोई चुनाव लड़ सकती हैं। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 4 साल कैद की सजा सुनाई है।

– आय से अधिक संपत्ति मामले में AIADMK महासचिव शशिकला दोषी करार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक ही झटके में शशिकला ने अपनी सियासी कलाकारी दिखा दी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के फौरन बाद उन्होंने रिजॉर्ट में ठहरे 100 से ज्यादा विधायकों के साथ एक बैठक की। जिसमें ये एलान किया गया कि पन्नीरसेल्वम की प्राथमिक सदस्यता रद्द की जाती है और AIADMK से बर्खास्त किया जाता है। इसी बैठक में पलनिसामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

यानि शशिकला की आधी इच्छा यहां पूरी हो गई। दरअसल शशिकला नहीं चाहती थीं कि पन्नीरसेल्वम तमिलनाडु के सीएम बनें। पन्नीरसेल्वम को सीएम की कुर्सी तक पहुंचने से रोकने के लिए ही उन्होंने पहले उनकी प्राथमिक सदस्यता रद्द की उसके बाद उनका समर्थन करनेवाले 20 विधायकों को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

शशिकला को इस बात का मलाल तो जरुर होगा कि वो सीएम नहीं बन सकीं लेकिन इस बात का सुकून जरुर होगा कि पन्नीरसेल्वम भी सीएम नहीं बन सके। पलनिसामी को जयललिता का करीबी माना जाता है।

Loading...

Leave a Reply