भारत के विरोध का असर, हाफिज के साथ मंच साझा करनेवाले फिलिस्तीन के राजदूत नप गए

भारत के विरोध का असर, हाफिज के साथ मंच साझा करनेवाले फिलिस्तीन के राजदूत नप गए

नई दिल्ली:  जमात उद दावा प्रमुख और पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करनेवाले फिलिस्तीनी राजदूत को फिलिस्तीन ने वापस बुला लिया है। फिल्सीतीनी  राजदूत वलीद अबु अली ने पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा किया था। उस कार्यक्र में वलीद अबु अली ने हाफिज सईद को गले भी लगाया था। हाफिज के उस कार्यक्रम में भारत विरोधी नारे भी लगाए गए थे। जिसका बाद भारत ने इसपर कड़ा विरोध दर्ज किया था। जिसके बाद फिलीस्तीन सरकार ने पाकिस्तान में अपने राजदूत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे वापस बुला लिया है।

भारत में फिलिस्तीन के राजदूत के राजदूत अदनान अबु अल हाइजा ने बाताया कि फिलीस्तीन सरकार ने हाफिज सईद से मुलाकात करने पर अपने राजदूत वलीद अबु अली को वापस बुलाने का फैसला किया है। हमारे राजदूत वलीद अबु अली हाफिज सईद को नहीं जानते थे। जब उन्होंने बोलना शुरु किया तो पूछा आखिर ये हाफिज सईद कोन है? हमारे राजदूत का भाषण हाफिज सईद के बाद था। हाफिज सईद अपना भाषण दिया और चला गया।

 

सौजन्य[email protected]_quraishi

भारत में फिलिस्तीन के राजदूत ने कहा आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करना फिलिस्तीन को भी बर्दाश्त नहीं है। यही वजह है कि वलीद अबु अली को वापस बुलाने का फैसला किया गया। हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का समर्थन करते हैं।

हाइजा ने कहा पीएम मोदी फिलिस्तीन के सम्मानीय मेहमान हैं। हमें उनके फिलिस्तीन दौरे का इंतजार है। हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ही फिलिस्तीन का दौरा करेंगे।

हाफिज के कार्यक्रम में फिलिस्तीनी राजदूत के शामिल होने पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा शुक्रवार को पाकिस्तान के रावलपिंडी में आतंकी हाफिज सईद के साथ फिलिस्तीनी राजदूत वलीद अबु अली के मंच साझा करने का कदम बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है। भारत के कड़े विरोध के बाद फिलिस्तीन ने अपने राजदूत की करतूत पर खेद जताया साथ ही कार्रवाई करते हुए उसे वापस बुलाने का फैसला किया है।

क्या था मामला?

शुक्रवार को पाकिस्तान में रावलपिंडी के लियाकत बाग में फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली ने आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के साथ मंच साझा किया था। इस विशाल रैली का आयोजन दिफाह-ए-पाकिस्तान की तरफ से की गई थी। जिसमें फिलिस्तीन के राजदूत भी शामिल हुए। इस दौरान वलीद अबु अली ने लोगों को संबोधित किया था। इसी कार्यक्रम में हाफिज सईद ने भी लोगों को संबोधित करते हुए भारत और कश्मीर पर जहर उगला था। भारत ने इसपर फिलिस्तीन के सामने कड़ा विरोध जताया था।

Loading...