sushma-swaraj

सुषमा से बोली पाकिस्तानी महिला ‘काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं’

सुषमा से बोली पाकिस्तानी महिला ‘काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं’

नई दिल्ली:  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की नहीं जाती है बल्कि लोगों की जुबान पर खुद ब खुद उनके लिए तारीफ के शब्द आ जाते हैं। सुषमा ने अपनी इस तारीफ के लिए किसी तरह का प्रमोशनल कैंपेन नहीं चलाया है बल्कि उनके नि:स्वार्थ काम की वजह से उनकी तारीफ होती है। सुषमा के चाहनेवाले और उनकी तारीफ करने वाले केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मौजूद हैं।

पाकिस्तान की एक महिला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इतनी प्रभावित हैं कि उन्होंने ट्वीटर पर यहां तक कह दिया कि काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं। इस पाकिस्तानी महिला का नाम है हिजाब आसिफ। हिजाब आसिफ ने ट्वीटर पर लिखा आपको बहुत बहुत सारा प्यार और सम्मान। काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं। अगर ऐसा होता तो ये देश बदल गया होता।

हिजाब आसिफ के इस ट्वीट पर आनंद सिंह नाम के शख्श ने ट्वीट किया कि वैसे बधाई हो आपको वीजा मिल जाएगा। लेकिन हम ये कबूल नहीं कर सकते कि सुषमा मैम पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बनें। माफ कीजिये

हिजाब की तरफ से ट्वीट का सिलसिला चला। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा आपको क्या कहूं मैं? सुपरवुमन कहूं या ईश्वर कहूं? आपकी काम और गुण का बखान करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ रहे हैं। आपको बहुत सारा प्यार। मेरी आंखों में खुशी के आंसू हैं और मेरी जुबान आपकी तारीफ करने बंद नहीं कर रही है।

हिजाब ने विदेश मंत्री की जो तारीफ की उसकी वजह भी है। पाकिस्तान में रहनेवाली हिजाब के लिए किसी भारतीय ने वीजा की मांग की थी। सुषमा ने भी उन्हें निराश नहीं किया। और बिना देरी किये भारतीय दूतावास को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया। सुषमा ने ट्वीट में कहा था भारत की बेटियों और पाकिस्तान सहित दुनिया के किसी भी हिस्से से ताल्लुक रखने वाली इसकी बहुओं का इस देश में हमेशा स्वागत है।

Loading...

Leave a Reply