पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली ने ही खोल दी पाकिस्तान की पोल

दिल्ली: हाल ही में कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर से गिरफ्तार जिंदा आतंकी बहादुर अली ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। एनआईए की पूछताछ में बहादुर ने कबूल किया है कि वो पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। उसने आतंकी ट्रेनिंग पाकिस्तान में ही ली है। और उसे लश्कर ने भारत में दहशत फैलाने भेजा था।

सुरक्षाबलों ने उसके साथ आए और चार आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। लेकिन 22 साल का बहादुर अली जिंदा पकड़ा गया था। सुरक्षाबलों ने उसके पास से 23 हजार रुपये, तीन AK-47 राइफल और दो पिस्टल बरामद किये थे। पिछले दो महीनों में सुरक्षाबलों ने दो जिंदा आतंकी पकड़े हैं।

एनआईए की कड़ी पूछताछ में आतंकी ने पाकिस्तान में तैयारी किये जा रहे आतंकियों के बारे में कई अहम खुलासे किये हैं। पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली ने कहा कि पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में काफी आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। उसने कबूल किया कि ‘मुझे आतंकी कैंप में एक महीने की स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। मैं पाकिस्तान के लाहौर का रहनेवाला हूं।‘ पाकिस्तान में बैठे बहादुर अली के आतंकी आकाओं ने उसे और उसके साथ के चार आतंकियों को भारत में आत्मघाती हमला करने भेजा था। उसके जिम्मे बुरहान जैसे पोस्टरबॉय तैयार करने की भी जिम्मेदारी थी।
-Pakistani militants Bahadur Ali

Loading...

Leave a Reply