ISI की मदद से LOC पर 8 जगहों से घुसपैठ की फिराक में पाकिस्तानी आतंकी

आतंकी भी मारा गया। दोनों तरफ से घंटों गोलीबारी हुई। हाल के दिनों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर तल्ख टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि पड़ोसी है की मानता नहीं। इसके बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI पाकिस्तानी आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में हैं। इस घुसपैठ के लिए आतंकी सरगना और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI मिलकर काम कर रहे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसी 8 जगहों का पता लगाया है जहां पर आतंकियों की गतिविधि बढ़ी है और जहां से वो भारतीय सरहद में घुसपैठ की फिराक में हैं।

सुरक्षा एजेसियों ने लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों की बातचीत को इंटरसेप्ट किया है। जिसमें कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग का खुलासा हुआ है। इसमें आतंकी कोड वर्ड में आपस में बात कर रहे हैं। जिसमें तल्हा सईद के नाम का भी जिक्र होता है। तल्हा सईद मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा है।

लश्कर कमांडर शाहबाज उर्फ लतीफ 7 आतंकियों के ग्रुप के साथ भारत में घुसपैठ की फिराक में है। शाहबाज तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में है।
हिजबुल मुजाहिदीन के 8 आतंकियों का ग्रुप उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश में लगा है। जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकियों का ग्रुप बिमला पोस्ट के करीब घुसपैठ की कोशिश में है।

आतंकियों के पास हैंड ग्रेनेड, एके 47, चाकू समेत कई घातक हथियार हैं। इन हथियारों के साथ हिजबुल के 3-4 आतंकियों का ग्रुप सेना के कैंप, वीवीआईपी और स्पेशल फोर्स को निशाना बनाने की फिराक में है।

लश्कर के आतंकियों का एक ग्रुप जिसमें 8 आतंकी शामिल हैं वो तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश में हैं। इस ग्रुप में दो गाईड भी शामिल है।
लश्कर-ए-तोयबा कमांडर अबु दुजाना पम्पोर में अपने साथी आतंकियों के साथ सुरक्षा एजेंसियों पर हमले की योजना बना रहा है।

इसी तरह लश्कर के ही 15 आतंकियों का ग्रुप गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश में है। ISI की मदद से लश्कर के 2 से 3 आतंकी फिदायीन हमले की साजिश रच रहे हैं।

Loading...