shahid-afridi-pakistani-cricketer

पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी पीएम मोदी से करेंगे अपने फैन की रिहाई की मांग

पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी पीएम मोदी से करेंगे अपने फैन की रिहाई की मांग




नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भारत में अपने एक फैन की गिरफ्तारी से दुखी हैं। घटना असम के दिसपुर की है। 21 साल के रिपन चौधरी ने असम में एक मैच के दौरान अफरीदी के नाम की टी शर्ट पहन रखी थी। तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अफरीदी ने इसे शर्मनाक बताया है।

पाकिस्तानी अखबार जंग ने अफरीदी के हवाले से लिखा है यह घटना शर्मनाक है। क्रिकेट के साथ राजनीति होना दुखद है। अफरीदी ने इसे इंटॉलरेंस बताया है। अपने बयान में अफरीदी ने कहा ऐसी घटनाएं इंटॉलरेंस को बताती हैं। इनकी आलोचना की जानी चाहिए। अगर भारत में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के फैन हैं तो पाकिस्तान में भी भारतीयों के मुरीद हैं। क्रिकेट फैंस को दोनों देशों में क्रिकेट लवर्स की तरह देखा जाना चाहिए। अफरीदी ने कहा नरेंद्र मोदी से इस मामले में दखल देने की अपील करेंगे।

खबरों के मुताबिक बीजेपी की लोकल यूथ विंग ने रिपोन की शिकायत की थी। जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हलांकि अभी ये साफ हो पाया है कि रिपोन की गिरफ्तारी की वजह केवल अफरीदी के नाम का टीशर्ट पहनना है या फिर इसके पीछे कोई और भी वजह है।

रिपन की गिरफ्तारी को अफरीदी इंटॉलरेंस बता रहे हैं लेकिन पाकिस्तान में भी इस तरह का वाक्या हो चुका है। जब वहां विराट कोहली के एक फैन ने अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगा झंडा लगा लिया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर 10 साल जेल की सजा सुनाई गई। बाद में पंजाब की अदालत से उसे जमानत मिली थी।

Loading...

Leave a Reply