POK में पाकिस्तान के उखड़ रहे हैं कदम, आतंकी उखाड़ रहे हैं अपने तंबू

दिल्ली: जिस पाक अधिकृत कश्मीर यानि POK को पाकिस्तान ने आतंक का अड्डा बना रखा है और आतंकि जिस POK को अपना महफूज ठिकाना मानते रहे थे अब उसी POK में आतंकियों को आने में डर लगने लगा है। उरी हमले के बाद से जिस तरह से एलओसी पर सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रखा है और रोजाना पाकिस्तानी आतंकी मारे जा रहे हैं उसके बाद POK में बैठे आतंकी सरगना और पाकिस्तान में बैठी सरकार दोनों के होश उड़ चुके हैं।

भारत की तरफ मिल रही इस चुनौती के बाद अब आतंकी दूसरा महफूज ठिकाने की तलाश में जुट गए हैं। वहीं पाकिस्तानी सरकार भी उन आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना मुहैया करा रही है। जहां से कि भारतीय खुफिया एजेंसी उनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी न जुटा सकें। पाकिस्तान में POK से 17 आतंकी कैंप शिफ्ट किये जा चुके हैं।

पाकिस्तान में सेना और आईएसआई मिलकर आतंकियों के कैंपों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट करवा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लश्कर, जैश और हिजबुल मुजाहिदीन तीनों आतंकी संगठन POK में अपने अपने कैंप चलाते हैं। मानसेहरा और मुजफ्फराबाद के बाद पाकिस्तानी सेना ने चार आतंकी कैंपों को शिफ्ट किया है।

जिन 17 कैंपों को शिफ्ट करने की बात सामने आ रही है उनमें कुछ कैंपों को सेना के शिविरों के पास शिफ्ट किया गया है। वहीं कुछ कैंपों को रिहाइशी इलाकों में शिफ्ट किया गया है। ताकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को चकमा दिया जा सके। रिहाइशी इलाकों में आतंकी कैंप शिफ्ट करने के पीछे ये सोच भी है कि अगर भारत POK में सीधी कार्रावई करता है तो रिहाइशी इलाकों में वो कैंप सुरक्षित रह सके।

भारत की तरफ से जिस तरह की रणनीति पर चर्चा चल रही है उससे पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है। भारत सरकार और सेना की उस रणनीति को लेकर पाकिस्तान का दिन का चैन और रात की नींद गायब है।

Loading...

Leave a Reply