जाधव पर बौखलाया पाकिस्तान बोला नहीं मानूंगा ICJ का फैसला

 

नई दिल्ली:  कुलभूषण जाधव के मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। ICJ ने न केवल भारत के पक्ष में फैसला सुनाया बल्कि उसने पाकिस्तान को फटकार भी लगा दी। ICJ में मिली इस करारी हार के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने कहा है कि वो ICJ के फैसले को नहीं मानेगा।

हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया सामने आई। जिसमें उसने कहा कि देशहित में हम ये फैसला नहीं मानेंगे। पाकिस्तान का कहना है कि मार्च में ही इस संबंध में इंटरनेशनल कोर्ट में एक घोषणा पत्र सौंपा जा चुका है। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने पहले भी कम से कम 2-3 बार इस तरह के फैसले सुना चुका है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा दोनों देशों के बीच कांसुलर एक्सेस को लेकर समझौता है। पाकिस्तान ने भारत में मौजूद जाधव के सहायकों तक पहुंच की मांग की थी। जिस पर भारत ने अपनी सहमति नहीं दी। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत देंगे।

वहीं पाकिस्तान डिफेंस की तरफ से ट्वीट किया गया कि दुनिया की किसी भी अदालत के पास ये न्याय अधिकार नहीं है कि वह एक संप्रभू राष्ट्र की अदालत द्वारा किये गए फैसले को पलट दे। पाकिस्तान पूरी ताकत से लड़ेगा।

Loading...