भारत के रूख से कांपा पाकिस्तान, पीएम इमरान ने भारत से बातचीत की पेशकश की

नई दिल्ली:  पुलवामा हमले के बाद भारत के कड़े रुख से पाकिस्तान घबराया हुआ है। जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक संदेश दिया है। जिसमें इमरान खान ने भारत के साथ बातचीत की पेशकश की है। इमरान ने कहा है कि हम पुलवामा हमले की जांच के लिए तैयार हैं। हमें बैठकर मसले सुलझाने होंगे। इमरान ने कहा अगर जंग शुरु हुई तो इसे रोकना हमारे हाथ में नहीं होगा।

इमरान ने कहा भारत और पाकिस्तान दोनों के पास हथियार हैं ऐसे में अगर युद्ध हुआ तो उसका नतीजा क्या होगा। भारत और पाकिस्तान युद्ध का खतरा नहीं उठा सकते।

पाकिस्तान की तरफ से ये प्रस्ताव तब आया है जब वित्त अरुण जेटली ने आज ही कहा था कि एबटाबाद में जो काम अमेरिका कर सकता है वो काम हम आज भी कर सकते हैं। वित्त मंत्री ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत भी वही कर सकता है जो अमेरिका ने एबटाबाद में लादेन के साथ किया था।

दो दिन पहले पीओके में घुसकर जिस तरह भारतीय वायुसेना ने जैश के अड्डों को बर्बाद किया उसके बाद से पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है। एक तरफ अंतराष्ट्रीय मंच पर वो अलग थलग पड़ने लगा है दूसरी तरफ भारत से लगातार मुंह की खा रहा है।

दो दिन पहले वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के ठिकाने को तबाह कर दिया। उसके बाद पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सेना के सैनिक ठिकानों को निशाना बनाने के लिए F-16 लड़ाकू विमान को भारतीय सरहद में भेजा गया। लेकिन भारतीय वायु सेना ने उसे भी मार गिराया। हलांकि इस कार्रवाई में भारत का एक मिग-21 भी ध्वस्त हो गया।

(Visited 7 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *