पाकिस्तान एयरलाइंस का पायलट विमान में 2 घंटे सोता रहा, 305 यात्री थे सवार

नई दिल्ली:  पाकिस्तान एयरलाइंस का सीनियर पायलट उड़ते विमान में दो घंटे तक सोता रहा। जबकि उस विमान में 305 यात्री सवार थे। ये घटना इस्लामाबाद- लंदन फ्लाइट में अप्रैल महीने में हुई। इस जानकारी के सामने आने के बाद PIA ने पायलट को ऑफ ड्यूटी कर दिया। जिस पायलट पर उड़ते विमान में सोने का आरोप है उसका नाम अमिर अख्तर हाशमी है।

इसे भी पढ़ें

सतेंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये का कमीशन दिया- कपिल मिश्रा

अमिर अख्तर हाशमी विमान के उड़ान भरने तुरंत बाद ही सारा कंट्रोल अपने ट्रेनी पायलट को देकर बिजनस क्लास में चले गए। और वहां चैन की नींद सोते रहे। विमान में चैन से सो रहे पायलट की तस्वीर विमान में सवार एक यात्री ने ले ली। जिसके बाद ये तस्वीर पूरे सोशल मीडिया में वायरल हो गई। जिस यात्री ने ये तस्वीर ली उसने भी पायलट के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

इस मामले में PIA के प्रवक्ता ने कहा है कि हाशमी के खिलाफ आई शिकायत के बाद उन्हें  ऑफ ड्यूटी कर दिया गया है। और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें

बाहुबली-2 की कमाई 1000 करोड़ के पार, अबतक कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक 26 अप्रैल को हाशमी लंदन-इस्लामाबाद फ्लाइट में इंचार्ज ऑपरेटिंग के तौर पर तैनात थे। उनके साथ फर्स्ट ऑफिसर अली हसन यजदानी और दूसरे फर्स्ट ऑफिसर मोहम्मद असद अली भी विमान में सवार थे। मोहम्मद असद अली ट्रेनी थे विमान के कॉकपिट के अंदर मोहम्मद असद भी मौजूद थे।

Loading...

Leave a Reply