दरगाह पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने मारे 37 आतंकवादी




नई दिल्ली: सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान हुकुमत की नींद खुली है। पाकिस्तान में अलग अलग जगहों पर आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में 37 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पाकिस्तान सरकार के अधिकारी के मुताबिक अलग अलग शहरों में कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। कई जगहों पर हुई मुठभेड़ में 37 आतंकियों को मार गिराया गया है।

पैरामिलिटरी रेंजर्स की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सिंध प्रांत में चलाए गए ऑपरेशन में तकरीबन 18 आतंकियों को मार गिराया गया है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भी 11 आतंकी मारे गए हैं। पेशावर के रेगी इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 आतंकियों को मारा गया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोली बारुद बरामद किया गया है। अफगानिस्तान सीमा पर चेकपोस्ट पर जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए।

दरअसल गुरुवार को सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। आतंकी हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के दूतावास के अधिकारियों को तलब किया।

अफगानिस्तान दूतावास के अधिकारियों को पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि आतंकी अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान पर हमले की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान ने इसपर अपना विरोध जताया है। अफगान अधिकारियों को पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से 76 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट सौंपी गई है।

Loading...

Leave a Reply