कश्मीर पर चीन ने भी पाकिस्तान को बताया झूठा!

दिल्ली: पाकिस्तान और कितना जलील होगा। इतनी जलालत के बाद तो किसी में इतनी भी ताकत नहीं रहती कि वो दोबारा कुछ गलत कहे। लेकिन ये पाकिस्तान है जिसके अंदर सच कहने और उसे स्वीकार करने की ताकत भले ही न हो लेकिन झूठ कहने और उस झूठ को बार बार दोहराने के लिए वक्त भी है और वजह भी। वजह ये है कि अगर पाकिस्तान झूठ नहीं कहेगा तो विश्व बिरादरी में उसका एक पल भी टिक पाना मुश्किल होगा।

भारत के साथ तो पाकिस्तान ने कितने झूठ बोले हैं इसका कोई हिसाब नहीं है। लेकिन इसबार पाकिस्तान का वो झूठ बेनकाब हुआ है जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। दरअसल पाकिस्तान इस बात का ढिंढोरा पीटता फिर रहा था कि उसका परम मित्र चीन कश्मीर के मुद्दे पर उसके साथ है। लेकिन अब खुद पाकिस्तान के इस बेहद खास मित्र ने ही उसके दावों को खारिज कर दिया है।

चीन की तरफ से कहा गया है कि कश्मीर के मुद्दे पर चीन उसके साथ नहीं है। आगे चीन ने कहा है कि कश्मीर का मुद्दा भारत बातचीत से सुलझाए। अपने बयान में चीन ने साफतौर पर पाकिस्तान के हर उस दावे का खंडन किया गया है जिसमें उसने कहा था कि चीन हर मुद्दे पर उसके साथ खड़ा है।
चीन के खंडन के बाद जो पाकिस्तान न्यूयॉर्क से लेकर लंदन तक जलील होता रहा है अब वो अपने घर में भी जलील हो रहा है। किसी भी देश के लिए इससे बड़ी शर्म की बात और क्या होगी कि उसका वो दोस्त जो हर मुद्दे पर उसके साथ खड़ा दिखाई देता है अब उसने भी पाकिस्तान को झूठा कह दिया है। ये भारत की एक और कूटनीतिक जीत है।

Loading...