narender-modi-and-mahbooba-mufti

पाकिस्तान भड़का रहा है कश्मीर में हिंसा, मोदी ही निकालेंगे हल – महबूबा

पाकिस्तान भड़का रहा है कश्मीर में हिंसा, मोदी ही निकालेंगे हल – महबूबा

दिल्ली: कश्मीर में 50 दिनों से कर्फ्यू जारी है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार कश्मीर में जारी हिंसा का हल निकालने के लिए हर विकल्प पर विचार कर रही है। कश्मीर में हालात सामान्य बनाने के लिए जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में हालात बिगाड़ने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान लगातार युवाओं को उकसा रहा है। वो नहीं चाहता का कश्मीर में शांति रहे। साथ ही महबूबा ने कहा कि अगर पाकिस्तान में जरा भी इंसानियत है तो वो इस तरह की उकसाने वाली गतिविधि बंद करे। पाकिस्तान कश्मीर के युवाओं को भड़काना बंद करे।

पीएम मोदी पर बोलते हुए महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री भी कश्मीर के हालात से बेहद दुखी हैं। वो चाहते हैं कि कश्मीर खून-खराबे से बाहर आए। मोदी की तारीफ करते हुए महूबूबा ने कहा कि उन्होंने काफी बोल्ड स्टेप लिया है। महबूबा ने पूर्व पीएम वाजपेयी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अगर वाजपेयी की सरकार वापस आती तो कश्मीर का हल निकल जाता। मुफ्ती और वाजपेयी के बाद बातचीत के रास्ते बंद हो गए। यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा ने कहा कि 2008-10 में केंद्र की यूपीए सरकार ने कश्मीर को भुला दिया था।

अपनी बात कहते कहते महबूबा मुफ्ती भावुक भी हो गईं। उन्होंने कहा कि इस हालात में अगर कर्फ्यू नहीं लगाएं तो क्या करें। कश्मीर में 95 फीसदी लोग शांति चाहते हैं। केवल 5 फीसदी लोग गरीबों के बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र में सबसे ज्यादा आजादी है। महबूबा ने अपील करते हुए कहा कि मुझे मौका दीजिये। अभी तो केवल दो महीने ही हुए हैं मुझे सरकार बनाए और इतना बड़ा बवाल खड़ा हो गया। उन्होंने कहा मैं उन बच्चों से भी कहना चाहूंगी जो मेरे जुलूस में आगे पीछे चलते थे उन माओं से अपील करना चाहूंगी जो मेरे पास आती थीं और अपने बच्चों के लिए मदद मांगती थीं। उन सबसे कहूंगी वो मेरी मदद करें।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जल्द ही सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर जाएगा। गृह मंत्री राजनाथ सिंह का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा उनके साथ पाकिस्तान में बुरा बर्ताव किया गया। पाकिस्तान ने बातचीत का एक मौका गंवा दिया। अलगाववादियों से अपील करते हुए महबूबा ने कहा वो भी कश्मीर के बच्चों को बचाने के लिए आगे आएं। कश्मीर में शांति बहाली पीडीपी और बीजेपी की लक्ष्य है। साथ ही महबूबा ने कहा कि मोदी सरकार में ही कश्मीर का हल निकल सकता है।

Loading...

Leave a Reply