भारत की बड़ी जीत, अमेरिका ने माना आतंकियों का पनाहगाह है पाकिस्तान

नई दिल्ली:  अमेरिका के गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान को उन देशों की लिस्ट में शामिल किया गया है जो आतंकियों के पनाहगाह हैं। कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म के नाम से जारी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान से ही चलाए जा रहे हैं। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि आतंकियों को पनाह देने और उनपर कार्रवाई नहीं करने की वजह से अफगानिस्तान में अमेरिका के हित को नुकसान हो रहा है।

जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के बारे में रिपोर्ट में कहा गया है कि ये आतंकी संगठन पाकिस्तान से चल रहे हैं। पाकिस्तान में ही इन आतंकी संगठनों के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है और पाकिस्तान से ही इन्हें फंडिंग भी हो रही है।

अमेरिकी गृह मंत्रालय के रिपोर्ट में हक्कानी और तालिबान का भी जिक्र है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान हक्कानी और तालिबान जैसे आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। और लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठनों को बढ़ावा दे रहा है उन्हें फंड मुहैया करा रहा है। पाकिस्तान में लश्कर ए तैयबा पर प्रतिबंध है लेकिन उसके सहयोगी संगठन जमात उद दावा और फलह ए इंसानियत फाउंडेशन पाकिस्तान में फंड जुटा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले पेज पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें

Loading...

Leave a Reply