pakistan-news

UN में भारत ने की सीधी बात ‘दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है Pakistan’

UN में भारत ने की सीधी बात ‘दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है Pakistan’

दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत ने एकबार फिर Pakistan को करारा जवाब दिया है। भारत ने विश्व की शांति के लिए Pakistan को सबसे बड़ा खतरा बताया है। भारत की तरफ से एकबार फिर इस बात को उजागर किया गया कि Pakistan में सरकार और जिहादी संगठनों के बीच बन रहे मजबूत संबंध पूरी दुनिया के लिए खतरा हैं। Pakistan में बढ़ रहे परमाणु हथियार भी इस खतरे की वजह है।

संयुक्त राष्ट्र संघ में कश्मीर मुद्दे पर बहस के दौरान भारतीय राजदूत वेंकटेश वर्मा ने ये बात कही। उन्होंने पाकिस्तानी राजदूत तहमीना जंजुआ की बातों पर पलटवार करते हुए Pakistan को करारा जवाब दिया। वर्मा ने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा और परमाणु ताकत का विस्तार शांति और स्थायित्व के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

Pakistan अपनी पुरानी आदतों के मुताबिक एक बार फिर भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत दक्षिण एशिया में अपना वर्चस्व कायम करना चाह रहा है। इसके लिए भारत ने जो नीति अपनाई है उससे सुरक्षा माहौल को खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने कहा मुख्य विवादों और खास तौर पर कश्मीर विवाद को सुलझाए बगैर क्षेत्रीय शांति संभव नहीं है। तहमीना जंजुआ ने संयुक्त राष्ट की अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा समिति से कहा कि दक्षिण एशिया में भारत की वर्चस्ववादी नीतियों और सैन्य दबदबे के लिए उसकी कोशिशें वैश्विक और क्षेत्रीय दोनों स्तर पर अस्थिरता पैदा कर रही है।

इसका जवाब देते हुए वेंकटेश वर्मा ने सीधा जवाब देते हुए कहा कि जो देश परमाणु अप्रसार के रास्ते में अड़चनें पैदा कर रहा है वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्वार्थी प्रस्तावों पर सहमति की अपील कर रहा है। वर्मा ने कहा कि रिकॉर्ड से साफ जाहिर है कि Pakistan परमाणु अप्रसार के एजेंडे में सबसे बड़ी बाधा है।

Loading...

Leave a Reply