UNHRC में भारत ने पाकिस्तान की बोलती बंद की, कहा ‘पड़ोसी देश में है आतंक की फैक्ट्री’




नई दिल्ली: भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को UNHRC में करारा जवाब दिया है। आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ कर रख दी। पाकिस्तान पर सीमापार से आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए भारत ने कहा कि पड़ोसी देश दुनिया के आतंकवाद की फैक्ट्री बनता जा रहा है।

जिनेवा में UNHRC में भारत की राजनयिक नवनीता चक्रवर्ती ने कहा पूरी दुनिया की आतंकवाद की फैक्ट्री बनने के अलावा पाकिस्तान ने अल्पसंख्यकों के साथ बुरा बर्ताव कर अपने ही लोगों पर जुल्म ढाने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा भारत में अल्पसंख्यक प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और क्रिकेट टीम के कप्तान बन चुके हैं। क्या पाकिस्तान के पास इस तरह के कोई उदाहरण है।

पाकिस्तान पर जम्मू कश्मीर में घुसपैठ और आतंकवाद के जरिये अस्थिरता फैलाने का भी आरोप लगाया। पाकिस्तान के बयान का जवाब देते हुए नवनीता चक्रवर्ती ने कहा पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी संगठन ही जम्मू और कश्मीर में नागरिकों के मानवाधिकारों की रक्षा के लिए बड़ी चुनौती हैं। उन्होंने कहा आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान सच स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। चक्रवर्ती ने कहा पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर और भारत के अंदरुनी मसले को उठाकर हमेशा से UNHRC के मंच का गलत इस्तेमाल करता रहा है।

Loading...