पाकिस्तान विदेश मंत्रालय का बड़ा अधिकारी बेहद गोपनीय फाइल लेकर गायब हो गया

नई दिल्ली:  पाकिस्तान ने अपने विदेश मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी को बेहद ही खास काम सौंपा था। लेकिन अब वो पाकिस्तानी अधिकारी बेहद ही गोपनीय फाइल लेकर कहीं गायब हो गया। खासबात ये है कि अधिकारी की तैनाती ऑस्ट्रिया में पाकिस्तानी दूतावास में थी। जहां से वो अचानक गायब हो गया। वो कहां है या कबतक वापस आएगा इस बारे में पाकिस्तान सरकार के पास कोई जानकारी नहीं है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की खबर के मुताबिक यह अधिकारी पाकिस्तान के सारा-ए-खरबूजा का रहनेवाला था। इसे ऑस्ट्रिया में पाकिस्तानी दूतावास में तैनाती दी गई थी। सारे अहम दस्तावेज इसी अधिकारी के डेस्क से होकर गुजरते थे। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने इसे बेहद ही संवेदनशील मिशन में लगाया था।

इसे ऑस्ट्रिया में काफी महत्वपूर्ण और संवेदनशील राष्ट्रीय मामलों का प्रभारी अधिकारी बनाया गया था। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक यह जिम्मेदारी देश की संप्रभूता के लिए काफी अहम और अति संवेदनशील भी थी। पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने इस अधिकारी की शिकायत की थी। जिसके बाद इसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक अधिकारी 2 जनवरी को गायब हो गया था।

इस मामले में लापता अधिकारी की पत्नी ने कहा है कि उसे अपने पति के जाने की जानकारी थी। अधिकारी की पत्नी के मुताबिक उनके पति अपनी मर्जी से गए हैं और पांच साल बाद लौट आएंगे। लेकिन अधिकारी ने पाकिस्तान सरकार के किसी मंत्रालय से अपने नए ठिकाने की जानकारी नहीं दी है। पाकिस्तान सरकार इस बात को लेकर बेचैन इसलिए है क्योंकि उसे डर है कि कहीं वो उसके दुश्मनों से ना मिल जाए।

Loading...