पाकिस्तान ने पहली बार माना हाफिज सईद है आतंकी

नई दिल्ली:  जिस बात से पाकिस्तान अबतक बचता रहा था और स्वीकार करने से नकारता रहा था आखिरकार अब पाकिस्तान ने उसे मान लिया है। लाहौर हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर पाकिस्तान सरकार ने माना है है हाफिज सईद आतंकी है। और वो आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। अपने हलफनामे में पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने ये भी माना है कि हाफिज में पाकिस्तान में अशांति फैलाने की कोशिश की है।

 

दरअसल हाफिज सईद की तरफ से लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिसमें हाफिज ने कहा था कि उसे गलत ढंग से पिछले कई महीनों से हिरासत में रखा जा रहा है। इसी याचिका के जवाब में पाकिस्तान सरकार ने अपना जवाब लाहौर हाईकोर्ट में दाखिल किया है। इस याचिका में पाकिस्तान सरकार ने ये कबूल किया है कि हाफिज सईद का आतंकी कनेक्शन है। और उसे एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है।

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने ये भी माना है कि हाफिज का संगठन जमात उद दावा आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। पाकिस्तान में 30 जनवरी को हुए धमाके के बाद हाफिज सईद के साथ साथ जमात उद दावा और एफआईएफ के पांच नेताओं को एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से हाफिज सईद जेल में है।

लाहौर हाईकोर्ट में पाकिस्तान सरकार के इस कबूलनामे से भारत के उस दावे को भी बल मिला है जिसमें भारत की तरफ से कहा जाता रहा है कि हाफिज सईद एक आंतकी है। और अपने संगठन जमात उद दावा की मदद से भारत में कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे चुका है।

Loading...

Leave a Reply