पाकिस्तान ने बंद किये पांच एयरपोर्ट, भारत में हाई अलर्ट, पंजाब-जम्मू कश्मीर के एयरपोर्ट से उड़ान पर रोक

नई दिल्ली:  भारत-पाकिस्तान के बीच अघोषित युद्ध जैसे हालात बन चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से की जा रही हरकतों के बाद भारत में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, लेह और श्रीनगर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। श्रीनगर एयरपोर्ट को 20 साल बाद बंद किया गया है। इसके अलावा पंजाब के पठानकोट, अमृतसर एयरपोर्ट को भी सिविलियन या कमर्शियल विमान के लिए बंद कर दिया गया है। यानि इन सभी एयरपोर्ट को अब वायुसेना अपने इस्तेमाल में लेगी। अब इन सभी फ्रंटियर एयरपोर्ट से केवल वायु सेना के विमान ही उड़ान भरेंगे।

उधर पाकिस्तान ने भी अपने यहां के पांच एयरपोर्ट को बंद कर दिया है। पाकिस्तान ने मुल्तान, फैसलाबाद, लाहौर, इस्लामाबाद, सियालकोट एयरपोर्ट बंद कर दिये हैं। जानकारी के मुतिबक ये एयरपोर्ट अब पाकिस्तानी एयरफोर्स के इस्तेमाल के लिए होंगे। पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

आज ही भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी F-16 विमान को मार गिराया गया है।

ताजा हालात पर पीएमओ में पीएम की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग चल रही है। जिसमें एनएसए अजीत डोवाल समेत कई अधिकारी और मंत्री शामिल हैं। पीएम दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहीं पर उन्हें एक पर्ची पहुंचाई गई। जिसे पढ़ने के बाद वो तुरंत कार्यक्रम को समाप्त कर अपने कार्यालय पहुंचे। जहां पर इस वक्त हाई लेवल मीटिंग चल रही है।

(Visited 61 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *