आतंकियों के लिए पाकिस्तान ने चीन से खरीदे बेहद खतरनाक हथियार

नई दिल्ली:  पाकिस्तान की तरफ से अकसर कहा जाता है कि वो आतंक से पीड़ित है, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वो दुनिया के साथ है। लेकिन उसके ये दावे तब झूठे साबित हो जाते हैं जब इन्हीं आतंकियों की मदद के लिए पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान आर्मी अपने अजीज दोस्त चीन से हथियारों की खरीद करता है। दरअसल पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए एलओसी में लॉन्चिंग पैड और बॉर्डर आउट पोस्ट लगाने की तैयारी में है। इसके लिए पाकिस्तान ने चीन से घातक हथियार और सर्विलांस सिस्टम खरीदे हैं।

आजतक की वेबसाइट पर छपी खबर में वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास पाकिस्तान इस खरीद की लिस्ट है। वेबसाइट की तरफ से दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने चीन से…

चीन से खरीदे गए हथियारों की लिस्ट

2496 ग्राउंड बेस्ड लॉन्चर

15 AUV (WING LONG) ये एक प्रकार का ड्रोन है। जिसे चाइनीज किलर ड्रोन भी कहा जाता है। जानकारी के मुताबिक इस ड्रोन की मदद से आतंकियों के घुसपैठ के लिए नए रास्ते खोजने और भारतीय सुरक्षा बलों की निगरानी करने का प्लान है पाकिस्तान का।

पाकिस्तान ने चीन से सर्विलांस सिस्टम भी खरीदे हैं। इसका इस्तेमाल पाकिस्तान पीओके के जियारत टॉप और चिलियारा में कर सकता है।

पाकिस्तान ने अपनी नौ सेना के लिए 054AP फ्रिगेट भी खरीदा है। इससे लेजर गाइडेड एयर टू सर्फेस मिसाइल दागी जा सकती है।

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई के बाद से पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी सेना नए आतंकी प्लान तैयार कर रहे हैं। हाफिद सईद रिहाई के बाद से कई बार कश्मीर में आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देने की धमकी दे चुका है। सूत्रों को मुताबिक पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए राजौरी इलाके में पाकिस्तान ने 13 लॉन्चिंग पैड तैयार किये हैं। पाकिस्तान ने जो हथियार चीन से खरीदे हैं उसका इस्तेमाल BAT अटैक में भी कर सकता है।

Loading...