भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी F-16 विमान को मार गिराया

नई दिल्ली:  पाकिस्तानी वायु सेना ने एक और नापाक हिमाकत करने की कोशिश की। भारतीय वायु सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी F-16 को मार गिराया गया है। ये पाकिस्तानी विमान भारतीय सीमा में 3 किलोमीटर भीतर तक घुस आया था। पाकिस्तानी विमान के टुकड़े नौशेरा के लाम वैमी में जमीन पर बिखरे मिले हैं। हलांकि इस बारे में रक्षा मंत्रालय या वायु सेना की तरफ से किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से बताया गया है कि जिस वक्त विमान को मार गिराया गया तभी उससे पैराशूट जैसी चीज भी निकलते हुए देखी गई। जिसके बाद ये अंदेशा जताया जा रहा है कि क्या पाकिस्तानी जेट के पायलट ने इमरजेंसी एग्जिट की है।

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद भारत हाई अलर्ट पर है। दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पारामिलिट्री के सभी डीजी के साथ बैठक की। एनएसए अजीत डोभाल भी बैठक में मौजूद थे।

दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, लेह और श्रीनगर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। श्रीनगर एयरपोर्ट को 20 साल बाद बंद किया गया है। इसके अलावा पंजाब के पठानकोट, अमृतसर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट को भी सिविलियन विमान के लिए बंद कर दिया गया है। यानि इन सभी एयरपोर्ट को अब वायुसेना अपने इस्तेमाल में लेगी। अब इन सभी फ्रंटियर एयरपोर्ट से केवल वायु सेना के विमान ही उड़ान भरेंगे।

(Visited 34 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *