Bipin Rawat

सीमा पर सेना की जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, 6 घायल

सीमा पर सेना की जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, 6 घायल

नई दिल्ली:  पाकिस्तान को भारत ने एक बार फिर करारा जवाब दिया है। बिम्बर और बटट्ल सेक्टर में सेना की तरफ से ये जवाबी कार्रवाई की गई है। सूत्रों के मुताबिक  भारतीय सेना ने इस जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया गया है जबकि 6 पाकिस्तानी सैनिक घायल हुए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी में सीज फायर का उल्लंघन किया था जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी। पाकिस्तान के इस दुस्साहस के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

बताया जा रहा है उधर पाकिस्तान ने डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है। जाहिर है इस जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अपनी आपत्ति जताने के लिए डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है। भारतीय सेना ने ये कार्रवाई तब की है जब सेना प्रमुख भी श्रीनगर में मौजूद हैं। सेना प्रमुख विपिन रावत सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

इससे पहले सेना की तरफ से 24 सेकेंड का वीडियो जारी किया गया था। जिसमें दिखाया गया था कि भारत ने एलओसी में पाकिस्तान की कई चौकियों को उड़ा दिया था। हलांकि पाकिस्तान ने इस वीडियो की सच्चाई पर सवाल उठाया था और कहा था कि भारत की तरफ से इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है जैसा की वीडियो में दावा किया जा रहा है।

बिम्बर और बटट्ल सेक्टर में जहां भारतीय सेना ने आज जवाबी कारर्वाई की है वहां पाकिस्तान ने कई लॉन्चिंग पैड बना रखे हैं। जहां से आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराया जाता है।

इसे भी पढ़ें

सोपोर मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

Loading...

Leave a Reply