पद्मावती रिलीज होगी लेकिन इन शर्तों के साथ, बदल जाएगा फिल्म का नाम

पद्मावती रिलीज होगी लेकिन इन शर्तों के साथ, बदल जाएगा फिल्म का नाम

नई दिल्ली:  विवाद की वजह अटकी फिल्म पद्मावती के रिलीज का रास्ता तकरीबन साफ हो गया है। लेकिन उससे पहले फिल्म निर्माता को सेंसर बोर्ड की तरफ से दी गई शर्तों को पूरा करना होगा। सेंसर बोर्ड ने सीबीएफसी रिव्यू कमेटी और एडवाइजरी पैनल की आपत्तियों को मानते हुए फिल्म को UA सर्टिफिकेट देगा। हलांकि संजय लीला भंसाली या वायकॉम 18 की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सूत्रों के मुताबिक निर्माता अगर सेंसर बोर्ड के सुझाव के मुताबिक फिल्म में बदलाव कर लेते हैं तो फिल्म को पास कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत किया जाएगा। साथ ही घूमर गाना और डिस्क्लेमर में भी बदलाव किया जाएगा। हलांकि इसबारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन ये बातें विश्वस्त सूत्रों के हवाले से बाहर आई हैं।

यानि सेंसर बोर्ड ने जो सुझाव दिये हैं उसके मुताबिक फिल्म में तीन बदलाव होंगे

  1. फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत किया जाएगा
  2. घूमर गाने में बदलाव किया जाएगा
  3. फिल्म में डिस्क्लेमर डाला जाएगा जिसमें ये लिखा जाएगा कि ये फिल्म किसी भी तरह से सती प्रथा को बढ़ावा नहीं देती है।

सेंसर बोर्ड की 28 दिसंबर की बैठक में ये तय किया गया कि फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिया जाएगा। विशेष सलाहकार पैनल की बैठक में ये तय किया गया। इस पैनल में सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी, इतिहासकार अरविंद सिंह, डॉ. चंद्रमणि सिंह और डॉ. के के सिंह मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक संजय लीला भंसाली सेंसर बोर्ड की तरफ से किये गए बदलाव पर अमल करने के लिए तैयार हो गए हैं। सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म के 25 से ज्यादा सीन हटाने के लिए कहा है। जनवरी के पहले हफ्ते में सेंसर बोर्ड की अगली बैठक होगी। इस बैठक में फिल्म रिलीज की तारीख तय हो सकती है।

Loading...