OROP की मांग पर पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर की खुदकुशी

OROP की मांग पर पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर की खुदकुशी

नई दिल्ली:  वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर पूर्व सैनिक ने खुदकुशी कर ली। पूर्व सैनिक हरियाणा का रहनेवाला था। उनका नाम Ram Kishan Grewal था। राम किशन मंगलवार को रक्षा मंत्री से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपने जा रहे थे। तभी जंतर मंतर पर उन्होंने जहर खा लिया। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

इसके बाद राम किशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। राम किशन OROP के लिए आंदोलन कर रहे थे। राम किशन के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि साहसी सैनिकों के लिए दी जान। वहीं उनके बेटे का दावा है कि घर से निकलते वक्त उसके पापा ने कहा था कि खुदकुशी करने जा रहा हूं। राम किशन सेना में सूबेदार के पद पर थे।

suicid-jawan

राम किशन रक्षा मंत्री को जो विज्ञप्ति सौंपने वाला था उसमें उसने लिखा था कि जितना पेंशन उसे मिल रहा है उससे गुजारा कर पाना मुश्किल है। जिससे ये पता चलता है कि कम पेंशन की वजह से राम किशन परेशान था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है मोदी राज में किसान और जवान दोनों मर रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply