रिलायंस जियो एक और धमाका करने जा रहा है!




नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के फ्री प्लान के ऑफर ने दूसरी कंपनियों के सामने बड़ी चुनौती पेश कर दी है। दूसरी कंपनियां रिलायंस जियो से मुकाबला करने और अपने ग्राहको को रिलायंस की तरफ जाने से रोकने के लिए सस्ते प्लान ला रही हैं। इसे देखते हुए रिलायंस जियो 31 मार्च के बाद भी फ्री कॉलिंग और डेटा सर्विस जारी रख सकता है।

रिलायंस के एक्सपर्ट का कहना है कि जियो को टक्कर देने के लिए शीर्ष तीन कंपनियां फ्री कॉलिंग पैक्स और सस्ते डेटा पैक्स के ऑफर दे रही हैं। मुकेश अंबानी ने हाल ही में 31 मार्च 2017 तक के लिए हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का एलान किया था।

रिलायंस जियो के इस अनलिमिटेड वॉइस कॉल और फ्री डेटा ऑफर के बाद बाकी कंपनियों को भी कॉल रेट और इंटरनेट डेटा पैक को सस्ता करना पड़ा है। एयरटेल, वोडाफोन और अइडिया जैसी कंपनियों ने मजबूरन अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग प्लान और दूसरे सस्ते प्लान ऑफर करना शुरु कर दिया है। दूसरी कंपनियों की तरफ से दिये जा रहे इस तरह के सस्ते प्लान के सामने आने के बाद रिलायंस जियो अपने फ्री प्लान के ऑफर को 31 मार्च के आगे भी बढ़ा सकता है।

बाजार में चल रही इस तरह की प्रतियोगिता को देखते हुए जानकारों का मानना है कि 4 जी के बाजार में किसी एक कंपनी के लिए पैठ बना पाना आसान नहीं होगा।

Loading...