Dhaka-attacke-Tarishi-Jain

ढाका आतंकी हमले में भारत की बेटी तारीषी की भी हत्या

ढाका आतंकी हमले में भारत की बेटी तारीषी की भी हत्या

ढाका के होले आर्टिजन बेकरी में हुए आतंकी हमले में आतंकियों ने 20 विदेशियों की हत्या कर दी। उन 20 विदेशियों में एक भारतीय लड़की भी शामिल थी। आतंकियों ने रेस्टोरेंट में जिन लोगों को बंधक बनाया था तारीषी नाम की भारतीय लड़की भी उन बंधकों में शामिल थी। कमांडो कार्रवाई में 13 बंधकों को छुड़ा लिया गया था। लेकिन आतंकी 20 विदेशियों की हत्या करने में कामयाब हो गए।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तारीषी की मौत पर गहरी संवेदना जताई है। उन्होंने तारीषी के पिता संजीव जैन से बात की। विदेश मंत्री ने उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है। 19 साल की तारीषी ढाका में ही अमेरिकन स्कूल से पास आउट हुई थी। ये स्कूल भी उसी इलाके में है जहां आतंकियों ने रेस्टोरेंट पर हमला किया था। विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा ‘मुझे ये बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि आतंकियों द्वारा बंधक बनाई गई भारतीय लड़की तारिषी की मौत हो गई।‘ सुषमा स्वराज ने आगे लिखा ‘इस दुख की घड़ी में वो तारिषी के परिवार के साथ खड़ी हैं और उन्हें हर संभव मदद की कोशिश की जा रही है। फिलहाल मंत्रालय तारिषी के परिवार के लिए वीजा का इंतजाम करने में जुटा है।‘

अब जो बात निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक बंधक बनाए गए सभी लोगों से आतंकियों ने कुरान की आयत पढ़ने को कहा। कहा जा रहा है कि उन्हीं लोगों की हत्या की गई जो लोग कुरान की आयत नहीं पढ़ पाए। हत्या करने के लिए आतंकियों ने बेहद ही निर्मम तरीका चुना। सभी लोगों की हत्या तेज धारदार हथियार से की गई।
-Tarishi Jain a student of University of California, Dhaka attack

Loading...

Leave a Reply