बलूचिस्तान पर मोदी के बयान का हामिद करजई ने किया स्वागत

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने बलूचिस्तान पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिये बयान का समर्थन किया है। मोदी के बयान की तारीफ करते हुए हामिद करजई ने कहा कि मोदी ने बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना के अत्याचार के बारे में जो कुछ कहा वो तारीफ के लायक है।

15 अगस्त को दिल्ली के लालकिले से पीएम ने बलूचिस्तान में जारी पाकिस्तानी दमन का जिक्र किया था। पीएम के बयान का बलूचिस्तान के लोगों ने भी स्वागत किया था। साथ ही बलूच नेताओं ने भी पीएम मोदी से बलूचिस्तान में दखल देने की मांग की थी। जिसके बाद पीएम ने उन सबों का धन्यवाद किया था। बलूचिस्तान पर प्रधानमंत्री मोदी के दिये बयान के बाद पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ गई।

पीएम मोदी के बयान के बाद बलूचिस्तान के लोग जहां खुश थे वहीं पाकिस्तान बौखलाया हुआ था। क्योंकि पाक सेना का बर्बर चेहरा सामने आ चुका था। बलूचिस्तान पाकिस्तान से आजाद होना चाहता है और 1948 से ही बलूचिस्तान की आजादी की जंग जारी है। पाकिस्तानी सरकार पर जबरन बलूचिस्तान पर कब्जा करने का आरोप है। लेकिन पाकिस्तान इसे मानने को तैयार नहीं है। लेकिन अब बलूच नेता मांग कर रहे हैं कि उनकी बात को भारत संयुक्त राष्ट्र के मंच पर उठाए।

Loading...