उमर अब्दुल्ला के लिए मसीहा हैं पत्थरबाज, वीडियो शेयर कर सेना पर खड़े किये सवाल

नई दिल्ली: नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने पत्थरबाजों के लिए दुख जताया है। अपना दुख जाहिर करने के लिए उमर ने एक वीडियो और कुछ तस्वीर भी शेयर की है। उमर ने इस तस्वीर के साथ लिखा है कि इस युवक को आर्मी जीप पर इसलिए बांधा गया है ताकि उनपर पत्थर न फेके जाएं। यह बहुत खौफनाक है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए उमर ने लिखा है कि इसका वीडियो भी है। इसमें एक चेतावनी सुनी जा सकती है कि पत्थरबाजों का यह अंजाम होगा। इस मामले में तुरंत जांच होनी चाहिए।

हलांकि उमर ने ट्वीटर पर जो वीडियो शेयर किया है वो 15 सेकेंड का है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक जीप के आगे बैठा हुआ है। और लाउडस्पीकर पर चेतावनी दी जा रही है कि ऐसा हाल होगा कश्मीर वालों का, यह हाल होगा। इस जीप के पीछे एक ट्रक भी है। लेकिन 15 सेकेंड के इस वीडियो में ये साफ नहीं हो रहा है कि ये किस इलाके का और कब का है। उमर अब्दुल्ला जिस वीडियो के बल पर सेना पर सवाल खड़े कर रहे हैं उसके बारे में ये भी नहीं कहा जा सकता है कि ये सही है या नहीं। हलांकी सेना की तरफ से इस पूरे मामले की जांच की बात कही गई है।

पत्थरबाजों के लिए केवल उमर अब्दुल्ला का दिल ही नहीं रो रहा है। उनके पिता फारुख अब्दुल्ला भी पत्थरबाजों को मसीहा बता रहे हैं और उनके लिए सरकार पर ही सवाल उठा रहे हैं। फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि पत्थरबाजों को सरकार भी पैसा देती है। ताकि वे डर का माहौल पैदा कर दें और लोग वोट डालने घर से बाहर नहीं निकलें।

ये भी पढें :

– मोदी से डरकर मायावती ने कह दी बड़ी बात ‘किसी से भी हाथ मिला लूंगी’
– अब नहीं बचेंगे CRPF जवान को पीटनेवाले कश्मीरी युवक, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उमर अब्दुल्ला ने जिस वक्त इस कथित वीडियो को जारी किया है और जिसे वो सेना की ज्यादती बता रहे हैं उससे माना जा रहा है कि पिछले दिनों चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सीआरपीएफ जवान के साथ कश्मीरी युवकों की बदसलुकी का वीडियो वायरल होने के जवाब में है। गौरतलब है कि जब सीआरपीएफ के जवान पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था तो उसपर उमर अब्दुल्ला या उनके पिता फारुख अब्दुल्ला की तरफ से इस तरह की आपत्ति नहीं जताई गई थी, जिस तरह से जीप पर बंधे युवक पर जताई जा रही है।

सीआरपीएफ जवान की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है। ये भी साफ हो चुका है कि सीआरपीएफ जवान की पिटाई का वीडियो असली है।

Loading...

Leave a Reply