अभिनेता ओमपुरी का दिल दौरा पड़ने से निधन

अभिनेता ओमपुरी का दिल दौरा पड़ने से निधन




नई दिल्ली:  जाने माने अभिनेता ओमपुरी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। ओमपुरी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वो 66 साल के थे। पैरलल सिनेमा में उनका अभिनय काफी पसंद किया गया था। उन्होंने टीवी सीरियल में भी काम किया था। 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अंबाला में ओमपुरी का जन्म हुआ था। उनके शानदार अभिनय के लिए उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा गया था। 1987 में बनी टेलीविजन सीरियल तमस में ओमपुरी के अभिनय को काफी सराहा गया था।

ओमपुरी ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट पूणे से ग्रेजुएशन किया था। ओमपुरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मराठी फिल्म से की थी। 1976 में उन्होंने मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से डेब्लू किया था। ओमपुरी ने आर्ट फिल्मों में काफी दमदार अभिनय किया था। सद्गति, अर्ध सत्य, मिर्च मसाला, धारावी जैसी फिल्मों में उनका अभिनय काफी पसंद किया गया था।

1982 में बनी अर्ध सत्य में दमदार अभिनय के लिए ओमपुरी को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ओम पुरी ने कन्नड़ फिल्म एके 47 में एक कड़क पुलिसवाले की भूमिका निभाई थी। ओम पुरी ने  1982 में रिचर्ड एटनबरो के निर्देशन में बनी फिल्म गांधी में भी भूमिका निभाई थी। आर्ट फिल्म के साथ साथ कमर्शियल फिल्म में भी ओमपुरी ने अभिनय किया।

उन्होंने जाने भी दो यारों, चाची 420, हेरा फेरी, चोर मचाए शोर, मालामाल वीकली जैसी फिल्मों में भी यादगार भूमिका निभाई थी। अक्षय कुमार के साथ सिंह इज किंग में उनके अभिनय को लोग अबतक नहीं भूल पाए हैं।

Loading...

Leave a Reply