ODD- EVEN पर विजय गोयल vs गोपाल राय

ODD- EVEN पर विजय गोयल vs गोपाल राय

ODD- EVEN की परीक्षा सड़कों पर हो रही है। दूसरी तरफ एक और इम्तिहान चल रहा है। जिसमें सियासत का तड़का लग रहा है। बात ऑड इवन को लेकर विजय गोयल की नाराजगी की हो रही है। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री आज सुबह सवेरा बीजेपी नेता विजय गोयल के दरवाजे पर गुलाब का फूल लेकर पहुंचे। सप्रेम गोपाल राय ने विजय गोयल को गुलाब का एक फूल दिया। बदले मे रिटर्न गिफ्ट के तौर पर विजय गोयल ने पूरा गुलदस्ता थमा दिया। दोनों नेताओं के बीज मुलाकात तो चंद मिनटों की रही लेकिन इस मुलाकात में गोपाल राय जिस मकसद से गए थे उसमें नाकाम हो गए। गोपाल राय विजय गोयल के घर ये अपील लेकर पहुंचे थे कि उन्होंने ODD- EVEN का नियम तोड़ने का जो एलान किया है उसे वापस ले लें। वजह ये बताई की दिल्लीवालों ने दिल्ली सरकार की इस योजना का स्वागत किया है।

और अगर वो (विजय गोयल) नियम को तोड़ते हैं इससे दिल्लीवाले दुखी होंगे। लेकिन विजय गोयल अपना फैसला कर चुके थे। साफतौर पर कह दिया की पहले दिल्ली सरकार ऑड इवन को लेकर लगाए गए अपने होर्डिंग हटा ले तब वो अपना विरोध खत्म कर देंगे। विजय गोयल ने कहा की ऑड इवन योजना से उन्हें शिकायत नहीं है और ना ही वो इसका विरोध कर रहे हैं लेकिन दिल्ली सरकार ODD- EVEN के विज्ञापन को लेकर जिस तरह से करोड़ों रुपया विज्ञापन पर खर्च कर रही है वो गलत है। पिछले ऑड इवन के मुकाबले तकरीबन 1000 बसें कम चल रही हैं। इसके बावजूद दिल्ली सरकार ऑड इवन योजना लागू कर रही है। और विज्ञापन में ये बता रही है कि दिल्लीवाले बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे थे। इतने पर ही नहीं रुके विजय गोयल। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार 15 दिनों के लिए इसलिए योजना लागू करती है ताकि वो अपना प्रचार कर सकें।

गोयल ने आगे कहा सरकार प्रदूषण कम होने का दावा कर रही है लेकिन प्रदूषण में कोई कमी नहीं आई है। झूठे दावे कर सरकार जनता को गुमराह कर रही है। जबतक सरकार सारे होर्डिंग और विज्ञापन का खेल बंद नहीं करेगी तबतक वो विरोध करते रहेंगे। गोयल की इन बातों को सुनकर परिवहन मंत्री गोपाल राय खाली हाथ वापस हो गए। गोयल अपनी जिद पर कायम रहे।

Loading...

Leave a Reply