परमाणु युद्ध होने पर अरबपतियों के लिए तैयार किया गया सबसे हाईटेक बंकर

परमाणु युद्ध होने पर अरबपतियों के लिए तैयार किया गया सबसे हाईटेक बंकर

नई दिल्ली:  अगर दुनिया में कोई गंभीर आपदा आ जाए तो आप खुद को किस तरह से बचाएंगे। ये सवाल आपको हैरान कर सकता है। आप परेशान भी हो सकते हैं। लेकिन जिनके खजाने पर लक्ष्मी की असीम कृपा है और जो अरबों के मालिक हैं उन्हें ये सवाल परेशान नहीं करता है। जानते हैं क्यों? वो इसलिए क्योंकि उन्होंने इस तरह के आपदा से खुद को बचाने का इंतजाम कर लिया है।

इनकी तैयारी ऐसी है जिसमें प्राकृतिक आपदा के साथ साथ परमाणु युद्ध होने पर भी ये अरबपति खुद को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकेंगे और पूरे ऐशो आराम के साथ वहां रहेंगे। क्योंकि वहां पर हर तरह की आधुनिक सुविधाएं हैं। केवल कहने के लिए वो बंकर है लेकिन उसके अंदर की बनावट किसी सुपर लग्जरी आलीशान होटल से कम नहीं है।

एक न्यूज वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक गंभीर आपदा में अरबपतियों को सुरक्षित रखने के लिए जो जगह तैयार की गई है उसका नाम द ओप्पिडम रखा गया है। ये जगह 3,23,000 स्क्वायर फीट में फैली है। ये कोई सामान्य बंकर नहीं है।

बल्कि बंकर से कई गुणा ऊपर की चीज है। इसमें महीनों तक लोग सुरक्षित रह सकते हैं। इसके भीतर हर  तरहकी सुविधा मौजूद है। हर जगह सेंसर लगे हैं, हाई स्क्योरिटी सिस्टम लगाए गए हैं।

जिस जगह पर इसे तैयार किया गया है वो एक पूर्व मिलिट्री बेस है। यहां सीक्रेट कॉरिडोर के जरिये ही कोई भी दाखिल  हो सकता है। इस पूरे बंकर को केवल एक मिनट में ही सील भी किया जा सकता है। इसे जमीन के भीतर तैयार किया गया है। यहां परमाणु युद्ध, महामारी, प्राकृतिक आपदा के हालात में बिल्कुल सुरक्षित रहा जा सकता है।

अब ये जान लीजिये कि इसके भीतर क्या क्या सुविधाएं मौजूद हैं। जाहिर तौर पर अरबपति जहां रहेंगे तो वहां साज सजावट और सुविधाओं के खास इंतजाम किये गए होंगे। इस हाईटेक बंकर में स्विमिंग पूल, स्पा, गार्डन, सिनेमा, लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस रूम समेत कई सुविधाएं मौजूद हैं। इसे 1984 में बनाना शुरु किया गया था। और इसे तैयार करने में पूरे 10 साल लग गए।

Loading...