NTPC ने दिल्ली की बिजली कंपनी को सप्लाई बंद करने का दिया नोटिस

NTPC ने दिल्ली की बिजली कंपनी को सप्लाई बंद करने का दिया नोटिस

दिल्ली में एकबार फिर बिजली का संकट छाने लगा है। दरअसल ये नई मुसीबत आई है दिल्ली की दो बिजली कंपनियों बीएसईएस यमुना और बीएसईएस राजधानी पर NTPC के बकाये से। अपने बकाये की वसूली के लिए NTPC ने दोनों कंपनियों को 9 मई तक का वक्त दिया है। अगर तबतक ये दोनों कंपनियां अपने बकाये का भुगतान नहीं करती हैं तो 11 मई से NTPC इन दोनों कंपनियों की बिजली की सप्लाई बंद कर सकता है। दोनों कंपनियों पर एनटीपीसी का 1300 करोड़ का बकाया है। बकाये के इस मामले को लेकर पहले भी बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी यानि एनटीपीसी की तरफ से दोनों कंपनियों को नोटिस दिया जा चुका है। बीएसईएस यमुना और बीएसईएस राजधानी की तरफ से बकाया चुका देने की बात कही गई। लेकिन विवाद अबतक खत्म नहीं हुआ।

इससे पहले भी बकाये के भुगतान को लेकर दोनों पक्षों के बीच तकरार के हालात बन चुके हैं। जिसके बाद सप्लाई बंद करने की बात पहले भी की जा चुकी है। लेकिन सरकार के दखल के बाद मामला कुछ दिनों के लिए टल गया। अब एकबार फिर जब की दिल्ली गर्मी से परेशान है एक और परेशान करनेवाली खबर उनके लिए आ गई। जिसकी डेड लाइन 9 मई है और मुसीबत के घर के भीतर दाखिल होने की तारीख 11 मई है।

इस ताजा हालात में अब दिल्ली वालों की उम्मीद एक बार फिर केजरीवाल सरकार पर आकर टिक गई है। क्योंकि इससे पहले भी जब दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ा था तब भी केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को ये भरोसा दिया था की बिजली की सप्लाई बंद नहीं होने दिया जाएगा। अब एक बार फिर दिल्ली वाले सरकार से वही भरोसा सुनना चाहते हैं।

Loading...

Leave a Reply